दिल्ली में तूफान: खतरे से घिरे हैं ये इलाके, जारी हुआ हाई अलर्ट

बड़ी खबर आ रही है दिल्ली और एनसीआर इलाके के लेकर। मौसम विभाग ने शनिवार को चेतावनी जाहिर की है कि शाम 6 बजे तक दिल्ली और एनसीआर के तमाम इलाकों में तेज तूफानी हवाएं चल सकती हैं।

Update: 2020-08-08 11:29 GMT
दिल्ली में तूफान: खतरे से घिरे हैं ये इलाके, जारी हुआ हाई अलर्ट

नई दिल्ली। बड़ी खबर आ रही है दिल्ली और एनसीआर इलाके के लेकर। मौसम विभाग ने शनिवार को चेतावनी जाहिर की है कि शाम 6 बजे तक दिल्ली और एनसीआर के तमाम इलाकों में तेज तूफानी हवाएं चल सकती हैं। साथ ही मध्यम से भारी बारिश की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं। सतर्क करते हुए मौसम विभाग ने दक्षिणी, पश्चिमी दिल्ली, फारुखनगर, चूरू और मेहंदीपुर बालाजी इलाके में तेज बारिश की संभावनाएं व्यक्त की हैं।

ये भी पढ़ें...पिता बना दरिंदा: अपनी 6 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, रिश्ते हुए तार-तार

नोएडा और गाजियाबाद में तूफान

मिली ताजा जानकारी के मुताबिक, इन इलाकों में बनते कम दबाव के चलते तेज आंधी चल सकती है। इसके साथ ही यहां बिजली गिरने की आशंका भी जाहिर की है।

मौसम की जानकारी देते हुए बताया जा रहा है कि इस दौरान नोएडा और गाजियाबाद में भी तेज बारिश के साथ ही आंधी आने की संभावना है। वहीं मौसम के बदलने के साथ ही तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है। बारिश की वजह से हवा में आद्रता की मात्रा भी काफी बढ़ जाएगी।

नोएडा और गाजियाबाद में तूफान

ये भी पढ़ें... हुआ दर्दनाक हादसा: देख कांप जाएगी आपकी रुह, पीड़ितों के लिए किया ये काम

उमस से राहत

ऐसे में दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं के बाद चिपचिपाती उमस से लोगों को राहत मिलने की बात भी कही जा रही है। लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश के बाद एक बार फिर उमस बढ़ सकती है लेकिन तापमान में गिरावट के चलते कुछ राहत जरूर मिलेगी।

ये भी पढ़ें...आग ने मचाई तबाही: हादसे से दहल उठा पूरा गुजरात, दमकल की कई गाड़ियां मौजूद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News