नोएडा से दिल्ली के लिए निकले किसान, सीमा पर भारी पुलिस फोर्स तैनात

राजधानी दिल्ली के तमाम अलग-अलग बॉर्डरों पर धरना दे रहे किसानों को सपोर्ट करने के लिए भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्यों ने नोएडा में राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल से दिल्ली की तरफ कूच शुरू कर दिया है।

Update: 2020-12-06 10:37 GMT
राजधानी दिल्ली के तमाम अलग-अलग बॉर्डरों पर धरना दे रहे किसानों को सपोर्ट करने के लिए भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्यों ने नोएडा में राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल से दिल्ली की तरफ कूच शुरू कर दिया है।

नोएडा: कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज यानी रविवार को 11 वें दिन भी जारी है। राजधानी दिल्ली के तमाम अलग-अलग बॉर्डरों पर धरना दे रहे किसानों को सपोर्ट करने के लिए भारतीय किसान संघ लोक शक्ति के सदस्यों ने नोएडा में राष्ट्रीय प्रेरणा स्थल से दिल्ली की तरफ कूच शुरू कर दिया है। ऐसे में ये किसान कालिंदी कुंज के रास्ते दिल्ली की तरफ बढ़ने वाले हैं। हालातों को देखते हुए वहां भारी तादात में पुलिस बल तैनात करके बैरिकेडिंग लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें... किसानों के बैंक अकाउंट में इतने हजार रुपए भेजेगी सरकार, जल्द निपटा लें ये काम

कालिंदी कुज पर हमारी गाड़ियां खड़ी

ऐसे में साउथ दिल्ली के डीसीपी राजेश एस ने कहा है कि डीएनडी और कालिंदी कुज पर हमारी गाड़ियां खड़ी है और भारी फोर्स तैनात है, लेकिन हम अपील करेंगे कि ये आगे न बढ़ें।

इसके साथ ही भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले दिल्ली जा रहे किसान फरीदाबाद के अजरौंदा चौक बसंत वाटिका में रात में विश्राम के बाद दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर के लिए निकले थे, हालाकिं फरीदाबाद पुलिस ने उनको बदरपुर फ्लाईओवर से कई किलोमीटर पहले ही रोक दिया।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...दिल्लीः किसानों के समर्थन में भारतीय परिवहन संघ 8 दिसंबर से हड़ताल करेगा

राजनीतिक लोग आग में घी डालने का काम कर रहे

लेकिन इसके बाद किसान नेताओ ने चेतावनी देते हुए कहा कि वह प्रशासन की हर बात मानते हुए पैदल ही चल रहे थे, लेकिन प्रशासन ने उन्हें बेवजह ही रोक दिया लेकिन वह हर हालत में फरीदाबाद बॉर्डर पर जाकर रहेंगे।

इसी कड़ी में कृषि राज्‍य मंत्री कैलाश चौधरी (kailash choudhary) ने कहा कि विपक्ष किसानों को भड़काने का काम कर रहा है। कुछ राजनीतिक लोग आग में घी डालने का काम कर रहे हैं। इस बिल के माध्यम से किसानों को आज़ादी मिली है।

वहीं उन्होंने कहा कि एमएसपी आगे जारी रहेगी और सरकार इस बारे में लिखकर भी दे सकती है। 'मुझे नहीं लगता कि खेतों में काम कर रहे असली किसानों को इससे (कृषि कानूनों से) आपत्ति है। किसानों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

ये भी पढ़ें...किसानों के आंदोलन में पहुंचे दिलजीत दोसांझ, दिया ये बड़ा बयान

Tags:    

Similar News