कोरोना वायरस: केजरीवाल का बड़ा एलान, इनके परिजनों को सरकार देगी 1 करोड़

कोरोना के बढ़ते हालात के देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने में लगे सरकारी कर्मचारियों की अगर...

Update: 2020-04-18 18:44 GMT

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं। यहां तक कि इस महामारी से निपटने के लिए ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी भी अब कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं। देश के तमाम कर्मचारी लगातार अपनी जान जोखिम में डाल कर ड्यूटी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: PM और CM पर अभद्र टिप्पणी करना पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

परिजनों को 1 करोड़ की मदद देगी सरकार

इस बीच कोरोना के बढ़ते हालात के देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने में लगे सरकारी कर्मचारियों की अगर जान जाती है, तो उनके परिजनों को दिल्ली सरकार 1 करोड़ की सहायता राशि देगी।

पहले यह योजना सिर्फ डॉक्टर, नर्स पर लागू थी

यह योजना पहले सिर्फ डॉक्टर, नर्स और इलाज में लगे लोगों पर लागू थी, लेकिन अब यह योजना सभी कर्मचारियों पर भी लागू होगी। इनमें चाहे पुलिसकर्मी हों, सिविल डिफेंस हों या शिक्षक हों, अगर कोरोना वायरस के संबंध में किसी भी जगह उनकी ड्यूटी लगी है, और इस वायरस से संक्रमित होकर उनकी मौत होती है तो उनके परिजनों को 1 करोड़ की सहायता राशि दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: पैसा और लुक्स नहीं, इन चीजों का रखें खास ख्याल, रिश्तों की मजबूती का यही है आधार

बता दें कि राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है। यहां अब तक 1707 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं 72 लोग इस वायरस से ठीक भी हो चुके हैं, जबकि 42 लोगों की कोरोना के वजह से मौत हो चुकी है। दिल्ली में 63 फीसदी केस मरकज से जुड़े हुए हैं। साथ ही 8 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें: मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ जिलाधिकारी ने की बैठक, आगामी रमजान के लिए जारी हुए दिशा-निर्देश

वैज्ञानिकों ने बनाया अनोखा इलेक्ट्रिक मास्क, करंट से खत्म होगा कोरोना!

HIV खोजने वाले नोबेल विजेता का बड़ा दावा, ये वैक्सीन बनाने में लैब से निकला कोरोना

Tags:    

Similar News