किसानों का महासंग्राम: गाजीपुर बॉर्डर को किया गया बंद, जानिए ट्रैफिक का हाल

किसान आंदोलन को तेज होता देख दिल्ली पुलिस ने कई रूट को बंद कर दिया है। इनमें दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाला एनएच-24 भी शामिल है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है।

Update: 2021-01-29 04:50 GMT
सिंघु, औचंडी, मंगेश, सबोली, पियू मनियारी बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है। लामपुर, सफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल टैक्स बॉर्डर को खोल दिया गया है।

नई दिल्ली: राकेश टिकैत के आंसुओं ने कमजोर पड़ रहे किसान आंदोलन का माहौल बदल दिया है। एक बार फिर कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन तेज हो गया। रात में ही पड़ोसी राज्यों से किसानों के जत्थे दिल्ली की तरफ पहुंचने लगे हैं। भिवाणी, मेरठ, बागपत, से रात से ही किसान दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच रहे हैं। राकेश टिकैत ने रात 2 बजे का एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें भारी संख्या में किसान नजर आ रहे हैं।

किसान आंदोलन को तेज होता देख दिल्ली पुलिस ने कई रूट को बंद कर दिया है। इनमें दिल्ली को गाजियाबाद से जोड़ने वाला एनएच-24 भी शामिल है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इसके मुताबिक, NH-24, गाजीपुर बॉर्डर आने और जाने वाले मार्ग को बंद किया गया है। पुलिस ने ट्रैफिक को डीएनडी और आनंद विहार की तरफ डायवर्ट कर दिया है।

इन रूट पर जानें से बचे

इसके साथ ही सिंघु, औचंडी, मंगेश, सबोली, पियू मनियारी बॉर्डर को भी बंद कर दिया गया है। लामपुर, सफियाबाद, सिंघु स्कूल और पल्ला टोल टैक्स बॉर्डर को खोल दिया गया है। DSIDC नरेला के पास NH44 से ट्रैफिक को मोड़ दिया गया है। दिल्ली पुलिस ने बताया है कि लोग बाहरी रिंग रोड, GTK सड़क और NH 44 पर जाने से बचें।

ये भी पढ़ें...Budget 2021: संसद में भी मचेगा संग्राम, इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

टिकरी बॉर्डर पर भारी फोर्स तैनात

दिल्ली की सीमाओं पर किसानों की बढ़ती संख्या को देखते हुए टिकरी बॉर्डर पर भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है। मौके पर कई बड़े अधिकारी मौजूद हैं। बॉर्डर पर किसानों की भारी संख्या है। राकेश टिकैत के रोने का वीडियो वायरल हो गया है जिसके बाद किसानों में आक्रोश है। बड़ी संख्या में किसान गाजीपुर बाॅर्डर समेत दिल्ली की सीमाओं पर पहुंच रहे हैं।

ये भी पढ़ें...अन्ना हजारे के आमरण अनशन से पहले डरी सरकार, मनाने जाएंगे केंद्रीय मंत्री

किसानों के आंदोलन ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ लिया है। गणतंत्र दिवस की हिंसा के बाद आंदोलन कमजोर पड़ता दिखाई दे रहा था, लेकिन टिकैत के आसुओं ने एक बार फिर आंदोलन में जान फूंक दिया है। पश्चिमी यूपी और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों से किसान गाजीपुर बॉर्डर समेत दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर पहुंचने लगे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News