किसान के साथ सेना: आंदोलन में शामिल हुए जवान, सरकार को किया अलर्ट

किसानों के इस प्रदर्शन को बड़ी-बड़ी शख्सियतों से समर्थन मिल रहा है। ना केवल नेता बल्कि अभिनेता तक किसानों के आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं। इस बीच सेना का एक जवान भी किसानों की सेवा में हाजिर हो गया है।

Update: 2021-01-06 09:35 GMT
सेना के जवान ने किसानों को खिलाया लंगर

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन अभी भी जारी है। किसान बीते एक महीने से भी ज्यादा समय से दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर बैठे हुए हैं और धरना दे रहे हैं। कानूनों को लेकर किसानों और सरकार के बीच कई दौरे की वार्ता भी हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई नतीजा सामने नहीं आया है। अब दोनों पक्षों के बीच 8 जनवरी को अगली बैठक होनी है। बता दें कि यह नौवें दौर की बैठक होगी।

किसानों की सेवा में लगा सेना का जवान

गौरतलब है कि किसानों के इस प्रदर्शन को बड़ी-बड़ी शख्सियतों से समर्थन मिल रहा है। ना केवल नेता बल्कि अभिनेता तक किसानों के आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं। इस बीच सेना का एक जवान भी किसानों की सेवा में हाजिर हो गया है। यह नजारा दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर देखने को मिल रहा है। बताया जा रहा है कि बर्फबारी की वजह से कश्मीर की फ्लाइट रद्द होने के चलते जवान सिंधु बॉर्डर पर पहुंचा है और लंगर की सेवा में लोगों को खाना खिला रहा है।

यह भी पढ़ें: मची तबाही ही तबाही: बर्ड फ्लू से सरकार की हालत हुई खराब, राज्यों में जारी अलर्ट

 

सरकार नाराज हुई तो नौकरी छोड़ दूंगा

कैथल के रहने वाले इस जवान का कहना है कि देश की तरह किसान भी हमारी जिम्मेदारी हैं। किसान ने कहा कि अगर सरकार नाराज हुई तो फिर नौकरी छोड़ दूंगा। बता दें कि आंदोलन के शुरूआती दिनों में किसानों और जवानों के बीच झड़प की कई तस्वीर सामने आई थीं। लेकिन उस दौरान पुलिस के जवान को पानी पिलाते हुए एक किसान की तस्वीर ने सभी का दिल जीत लिया था और अब जवान द्वारा किसानों की सेवा किए जाने पर भी कई लोग जवान की वाह वाही कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती का बड़ा खुलासा, RTI की रिपोर्ट देख आपका दिमाग हिल जाएगा

(फोटो- सोशल मीडिया)

अगर बैठक में नहीं बनी बात तो...

बता दें कि किसानों और केंद्र के बीच 8 जनवरी को नौवें दौर की बातचीत होने वाली है। लेकिन उससे पहले गुरुवार यानी 7 जनवरी को किसान बड़ा प्रदर्शन करने वाले हैं। वहीं 8 जनवरी की बैठक से भी अगर कोई हल नहीं निकलता है तो फिर 9 जनवरी को कृषि कानून की प्रतियां जलाने की तैयारी है। इसके साथ ही 9 जनवरी से हरियाणा में किसान संगठन घर घर जाकर लोगों से संपर्क करना शुरू करेंगे और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर परेड की चेतावनी दी गई है।

यह भी पढ़ें: राजनाथ के घर कोरोना: बेटे नीरज सिंह हुए पॉजिटिव, ऐसे दी सबको जानकारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News