Manish Sisodia: मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ी, 17 अप्रैल तक रहेंगे जेल में

Manish Sisodia: दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया को आज यानि कि सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 17 अप्रैल 2023 तक के लिए बढ़ा दी है।

Update: 2023-04-03 13:37 GMT
मनीष सिसोदियाल(फोटो: सोशल मीडिया)

Manish Sisodia: दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया को आज यानि कि सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। राउज एवेन्यू कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 17 अप्रैल 2023 तक के लिए बढ़ा दी है। दरअसल, सिसोदिया की आज न्यायिक हिरासत खत्म हो गई थी, जिसके बाद सीबीआई ने उन्हे दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था।

मनीष सिसोदिया ने पिछली बार कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा था कि मैंने सीबीआई की जांच में पूरा सहयोग किया। सीबीआई ने उन्हे जब बुलाया तब वह हाजिर हुए हैं। उन्होंने अपनी जमानत याचिका में इस बात का हवाला भी दिया था कि पब्लिक लाइफ में एक्टिव होने की वजह से समाज में उनकी गहरी जड़ें हैं। इस बात को ध्यान में रखते हुए वह जमानत पाने के हकदार हैं।

26 फरवरी को गिरफ्तार हुए थे सिसोदिया

बता दें कि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने पिछले महीने 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसी दौरान उनके ऊपर पूछताछ में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद करीब दस दिन तक सीबीआई रिमांड में रहने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था।

मनीष सिसोदिया पर क्या हैं आरोप?

मनीष सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने जानबूझ कर दिल्ली सरकार की आबकारी नीति में कुछ ऐसे प्रावधान जोड़े जिससे कुछ शराब कारोबारियों को नाजायज लाभ हुआ। आरोप है कि यह प्रावधान एलजी के अप्रूवल के बाद जोड़े गए थे। इसी के अलावा इस भ्रष्टाचार को जिन मोबाइल फोन के जरिए अंजाम दिया गया, उन्हें तोड़ने का भी आरोप है।

Tags:    

Similar News