Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो का ट्वीट हो रहा वायरल, फेमस कविता के जरिए लोगों को रील्स न बनाने की दी सलाह

Delhi Metro: चलती ट्रेन में कपल द्वारा अश्लील हरकत करना हो या सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए रील्स बनाने का मामला हो, इन सब बातों को लेकर डीएमआरसी कई बार यात्रियों से अपील कर चुका है।

Update: 2023-06-17 05:38 GMT
Delhi Metro (photo: social media )

Delhi Metro: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की लाइफलाइन कही जाने वाली मेट्रो में प्रतिदिन लाखों की संख्या में लोग सवार करते हैं। कोविड से पहले मेट्रो में करीब 55 लाख लोग रोज सफर करते थे। दिल्ली मेट्रो के सफल संचालन की चर्चा विदेशों में भी होती रही है। लेकिन डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन) इन दिनों एक अलग ही समस्या से जूझ रही है। मेट्रो में सफर के दौरान यात्रियों की हरकतों ने डीएमआरसी के सामने नई चुनौती खड़ी कर दी है।

चलती ट्रेन में कपल द्वारा अश्लील हरकत करना हो या सोशल मीडिया पर वायरल होने के लिए रील्स बनाने का मामला हो, इन सब बातों को लेकर डीएमआरसी कई बार यात्रियों से अपील कर चुका है। यहां तक की कई कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। लेकिन फिर भी हैं कि लोग मानते ही नहीं हैं। समय-समय पर दिल्ली मेट्रो के कोच के वीडियो इंटरनेट पर वायरल होते रहे हैं, जिससे अंततः मेट्रो प्रशासन की ही फजीहत होती है। मेट्रो के अंदर रील्स बनाने वालों को एकबार फिर ऐसा न करने की सलाह दी गई है।

दिल्ली मेट्रो का ट्वीट हो रहा वायरल

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने इस बार एक फेमस कविता का सहारा लिया है। जिसके जरिए मेट्रो में सफर करने वाले लोगों से रील्स न बनाने की अपील की है। दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट कर लिखा – जॉनी जॉनी यस पापा, मेकिंग रील्स इन मेट्रो, नो पापा। इस ट्वीट के कैप्शन में लिखा है, ओपन योर कैमरा, ना ना ना।

दिल्ली मेट्रो का ये मजेदार ट्वीट इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है। यूजर्स इस पर जमकर कमेंट कर रहे हैं। दरअसल, ‘जॉनी जॉनी यस पापा’ कविता बच्चों को शुरूआत में पढ़ाया जाने वाला एक प्रसिद्ध कविता है, जिसे पढ़कर अक्सर बचपन के दिनों की याद आ जाया करती हैं।

पहले भी किए हैं मजेदार

दिल्ली मेट्रो की ओर से पहली बार ऐसे मजेदार ट्वीट्स नहीं हुए हैं। इससे पहले डीएमआरसी के ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होते रहे हैं। कोच के अंदर रील्स बनाए जाने की लगातार आ रही शिकायतों के मद्देनजर डीएमआरसी ने ट्वीट कर लिखा था, दिल्ली मेट्रो में पैसेंजर बनें, परेशानी नहीं। इस ट्वीट के कैप्शन में लिखा था – मेट्रो में Travel करें, Trouble नहीं।

दरअसल, पिछले काफी समय से मेट्रो में सफर के दौरान लोगों के किस करने, अश्लील हरकत करने, भकड़ाऊ कपड़े पहने, बॉलीवुड गानों पर डांस करने और गीत गाने जैसी हरकतों के वीडियो वायरल होते रहे हैं। मेट्रो लगातार लोगों से ऐसी हरकतों से परहेज करने की अपील करते रहा है।

Tags:    

Similar News