होगी झमाझम बारिश: तेजी से गिरेंगे बर्फ के गोले, इन राज्यों में जारी हाई अलर्ट

जनवरी के पहले हफ्ते से ही पूरे देश में सर्दी का कहर जारी है। इनमें से खासकर उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड ने तो जीना मुहाल करके रख दिया है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर और उत्‍तराखंड के कई हिस्‍सों में तो बर्फबारी जारी है।

Update: 2021-01-06 08:31 GMT
दिल्ली-एनसीआर सहित यूपी, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड सहित तमाम राज्यों में बीते कई दिनो से हो रही बारिश हो रही है। जिसकी वजह से ठिठुरन और बढ़ गई है।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में नया साल अपने साथ ठंड की ठिठुरन लेकर आया है। जनवरी के पहले हफ्ते से ही पूरे देश में सर्दी का कहर जारी है। इनमें से खासकर उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड ने तो जीना मुहाल करके रख दिया है। ऐसे में हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर और उत्‍तराखंड के कई हिस्‍सों में तो बर्फबारी जारी है। जिससे इसके आस-पास के इलाकों का भी तापमान कम हो गया है। वहीं कहीं-कहीं हो रही बारिश की वजह से भी ठंड ने नया रूप लिया हुआ है।

ये भी पढ़ें... बारिश और बर्फबारी का अलर्ट: इन राज्यों में गिरेगा पानी, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

ठिठुरन और बढ़ गई

देश में दिल्ली-एनसीआर सहित यूपी, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड सहित तमाम राज्यों में बीते कई दिनो से हो रही बारिश हो रही है। जिसकी वजह से ठिठुरन और बढ़ गई है। दिल्ली-गुरुग्राम (Delhi-Gurugram) में आज (बुधवार) सुबह बारिश के साथ कई इलाकों में ओले भी गिरे।

(फोटो- सोशल मीडिया)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने जानकारी देते हुए बुधवार को दिल्‍ली-एनसीआर सहित कुछ राज्‍यों के कई शहरों में बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। वहीं उत्तर भारत के पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों, उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ रही हैं।

ये भी पढ़ें...इन राज्यों में होगी भारी बारिश और बर्फबारी, चलेगी शीतलहर, पड़ेगी कंपाने वाली ठंड

बस धूप निकलने का इंतजार

इससे पहले उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में मंगलवार को बर्फबारी हुई और मैदानी इलाकों में बारिश हुई। जिससे तापमान तेजी से नीचे गिर गया। यहां पर ठंड से लोगों का हाल-बेहाल हो रखा है। ये सिलसिला बीते एक हफ्ते से जारी है। लोगों को बस धूप निकलने का इंतजार है।

ऐसे में मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर, गुरुग्राम, पलवल और मुजफ्फरनगर के साथ जुड़े अलग-अलग स्थानों पर बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने पहले ही 7 जनवरी तक के लिए पूर्वानुमान दे दिया है कि दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और इसके बाद आने वाले दिनों में ठंड का असर बढ़ सकता है। जिससे लोगों को बच के रहने की चेतावनी जारी की गई है।

ये भी पढ़ें...तेज बारिश आज: यहां गिरेगा झमाझम पानी, कोहरे से ढक जाएंगे ये इलाके

Tags:    

Similar News