नए साल में फिर दहकी दिल्ली: फायर ब्रिगेड की 35 गाडियां पहुंची, कई लोग घायल

मिली जानकारी के मुताबिक ये आग गुरुवार सुबह चार बजकर 23 मिनट पर बजे लगी। हालांकि अभी आग लगने की वजहों का पता नहीं चल सका है लेकिन माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के की वजह से लगी है।

Update: 2020-01-02 05:08 GMT

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बीते साल 2019 में कई बार आग लगने की खबरे सामने आई, और साथ ही कई लोगों की मौत भी हुई। लेकिन अभी ये सिलसिला थमा नहीं है। गुरूवार को एक बार फिर राजधानी दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में ओकाया बैटरी की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है।

जानकारी के मुताबिक आग लगने से अंदर रखे कई बैटरी में ताबड़तोड़ विस्फोट हुआ। धमाके की वजह से बिल्डिंग का कुछ हिस्सा गिर गया जिससे उसके नीचे कुछ लोग दब गए। इसके अलावा कुछ दमकलकर्मी भी इसमें घायल हुए हैं।

आग की सूचना मिलते ही मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 35 गाड़ियां पहुंची हैं। इसके अलावा NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। फिलहाल ये दोनों आग पर काबू पाने में जुटी हैं।

ये भी पढ़ें—ममता को शाह देंगे मात! पकड़ लिया बंगाल की नब्ज, कर रहे अब ये काम

मिली जानकारी के मुताबिक ये आग गुरुवार सुबह चार बजकर 23 मिनट पर बजे लगी। हालांकि अभी आग लगने की वजहों का पता नहीं चल सका है लेकिन माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के की वजह से लगी है।

आग को काबू करने पहुंचे दमकलकर्मी जब आग को बुझाने का काम कर रहे थे तभी वहां हुए धमाके से इमारत का एक हिस्सा अचानक गिर गया। जिससे कई दमकलकर्मी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

इससे पहले 2019 बीतते बीतते कई बार लग चुकी है आग

सबसे पहले बीते आठ दिसंबर 2019 को रानी झांसी रोड स्थित अनाजमंडी इलाके की एक इमारत में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। इस हादसे में कुल 44 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई थी। मरने वाले ज्यादातर मजदूर बिहार के रहने वाले थे। ये सभी यहां बैग बनाने वाली फक्ट्री में काम करते थे।

ये भी पढ़ें—CAA के सारे सवालों के जवाब देबी BJP, जेपी नड्डा आज शुरू करेंगे जन जागरण

15 दिसंबर 2019 को दिल्ली के शालीबार बाग इलाके में लगी थी आग

इसके एक हफ्ते बाद ही 15 दिसंबर को दिल्ली के शालीबार बाग इलाके में एक रिहाइशी चार मंजिला इमारत में आग लग गई थी। इस दुर्घटना में तीन बुजुर्ग महिलाओं की जलने से मौत हो गई थी।

कपड़े के गोदाम में लगी थी भीषण

हाल में 23 दिसंबर 2019 को दिल्ली के किराड़ी इलाके में तीन मंजिला कपड़े के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। इस घटना में छह महीने के एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी। जबकि कई अन्य घायल हुए थे।

Tags:    

Similar News