कपिल मिश्रा पर दिल्ली पुलिस का खुलासा: भड़काऊ भाषण के आरोपी को नहीं दी सुरक्षा

दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर भड़काऊ भाषण देने के आरोपी भाजपा नेता कपिल मिश्रा को Y क्षेणी की सिक्यूरिटी दिए जाने के मामले में अब बड़ा खुलासा हुआ है।

Update: 2020-03-03 07:37 GMT

दिल्ली: दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर भड़काऊ भाषण देने के आरोपी भाजपा नेता कपिल मिश्रा को Y क्षेणी की सिक्यूरिटी दिए जाने के मामले में अब बड़ा खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस ने कपिल मिश्रा को सुरक्षा दिए जाने की बात से इनकार कर दिया। बता दें कि कपिल मिश्रा को वाई क्षेणी की सुरक्षा दिए जाने की अफवाहों से राजनीतिक गलियारें में बयानबाजियां शुरू हो गयी थी। कई नेता इसकी निंदा कर रहे थे।

कपिल मिश्रा को नहीं मिली Y श्रेणी की सुरक्षा

दरअसल, दिल्ली पुलिस के संयुक्त पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने इस मामले में जानकारी दी कि कपिल मिश्रा को कोई सुरक्षा प्रदान नहीं की गई है। कपिल मिश्रा को वाई प्लस सिक्योरिटी देने की बात गलत है। गौरतलब है कि कपिल मिश्रा को लगातार धमकियां मिल रही थी। इस बाबत उन्होंने अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें: बजट सत्र Live: दिल्ली में लाशों की कतारें बढ़ीं, पर सरकार चर्चा से भाग रही-अधीर रंजन

पुलिस ने किया इनकार:

वहीं जब ये बात सामने आई कि दिल्ली पुलिस उन्हें सुरक्षा दे रही है तो विपक्षी नेता इसपर भड़क गये। उनका आरोप है कि भड़काऊ भाषण देने वालों को पुलिस सुरक्षा दे रही है ये कहां तक ठीक है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि भड़काऊ भाषण देने वालों को जनता के पैसे पर सुरक्षा दी जा रही है। इस मामले में कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने हमला करते हुए कहा कि गिरफ्तार करने के बजाय कपिल मिश्रा को वाई श्रेाणी की सुरक्षा प्रदान की गई है।

क्या होती है Y श्रेणी सुरक्षा

बता दें कि Y श्रेणी सुरक्षा के तहत छह सुरक्षाकर्मी 24 घंटे आपके साथ तैनात रहते हैं। कपिल को हमेशा सुरक्षाकर्मियों को साथ लेकर चलने की सलाह दी गई है।

ये भी पढ़ें: PM मोदी से मिलेंगे केजरीवाल: सीएम बनने के बाद ये पहली मुलाक़ात इसलिए है ख़ास

क्या बोले थे भाजपा नेता कपिल मिश्रा:

बता दें कि सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के दौरान कपिल मिश्रा ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ विवादित भाषण दिया था। आरोप है कि इसी के बाद्फ़ हिंसा भड़क गयी और तीन दिनों में 48 लोगों की मौत हो गयी। 250 से ज्यादा लोग घायल हो गये। वहीं जगह जगन आगजनी हुई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News