लाल किला हिंसा में ताड़बतोड़ गिरफ्तारी, एक और आरोपी आया पुलिस के हाथ

इकबाल पर लाल किले पर लोगों को उकसाने और उपद्रव करने का आरोप लगा है। बता दें कि उसे पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया गया है। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था। 

Update: 2021-02-10 05:47 GMT
लाल किला हिंसा में ताड़बतोड़ गिरफ्तारी, एक और आरोपी आया पुलिस के हाथ

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। कल लाल किले पर हुए उपद्रव के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। जिसका नाम इकबाल सिंह बताया जा रहा है। आपको बता दें कि इकबाल सिंह पर 50 हजार रुपये का इनाम भी रखा गया था।

क्या है इकबाल सिंह पर आरोप?

इकबाल पर लाल किले पर लोगों को उकसाने और उपद्रव करने का आरोप लगा है। बता दें कि उसे पंजाब के होशियारपुर से गिरफ्तार किया गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में क्राइम ब्रांच के सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि इकबाल सिंह पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है। 26 जनवरी को वह लाल किले से फेसबुक लाइव कर रहा था और लोगों को कह रहा था कि 'टॉप जाओ बब्बर शेरों'।

यह भी पढ़ें: तूफान आएगा अब! मौसम होगा बेकाबू, बारिश-बर्फबारी की संभावना, हो जाएं अलर्ट

अब क्राइम ब्रांच करेगी पूछताछ

यही नहीं उस पर वहां मौजूद भीड़ को उकसाकर लाल किले पर झंडा फहरवाने का भी आरोप है। अब क्राइम ब्रांच हिंसा के मामले में इकबाल से पूछताछ करेगी। आपको बता दें कि इससे पहले कल यानी मंगलवार को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया है। वो लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी है। कल उसकी कोर्ट में पेशी भी की गई।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर फैसला: संयुक्त मोर्चा की बड़ी बैठक आज, बनेगा आगे का प्लान

(फोटो- सोशल मीडिया)

दीप सिद्धू को भेजा गया 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

तीस हजारी कोर्ट में पेशी कर पुलिस की तरफ से अदालत में सिद्धू को पेश कर 10 दिन की रिमांड मांगी गई। हालांकि कोर्ट ने दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। वहीं अदालत द्वारा पुलिस को कुछ वक्त के लिए सख्त पूछताछ करने की इजाजत भी दे दी गई है ताकि पूछताछ के बाद पुलिस यह बता सके कि उसे पुलिस हिरासत की जरूरत है। इस दौरान सिद्धू से पूछा गया कि उसने लाल किले तक जाने के लिए लोगों को कैसे बुलाया और योजना कैसे तैयार की?

यह भी पढ़ें: 2 लाख रुपये किलो बिक रहा चिप्स: जानिए क्या है इसकी खासियत, अलर्ट पर इंटरपोल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News