दिल्ली हिंसा: मुस्लिम भीड़ ने शख्स को जलाया जिंदा, पुलिस ने उठाया ये बड़ा कदम

सीएए के खिलाफ फरवरी में हुए विरोध के दौरान उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगे भड़के। जिसमें कथित तौर पर मुस्लिम भीड़ ने हिंदू समुदाय को निशाना बनाते हुए कई दुकानों और घरों आदि में आगजनी की।

Update: 2020-06-04 15:16 GMT

नई दिल्ली: नागरिकता संसोधित कानून (CAA) के खिलाफ दिल्ली में हुई भयानक हिंसा में अब पुलिस ने बड़ी कययवै करते हुए पांचवी चार्टशीट कोर्ट में दाखिल की। कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस दौरान साम्प्रदायिक हिंसा हुई थी, जिसमें मुस्लिम भीड़ ने हिन्दुओं की संपत्ति को टार्जेट करते हुए एक व्यक्ति की दूकान में आग लगा दी। इस दौरान व्यक्ति को भी जिन्दा जला दिया गया। मामले में दूकान में काम करने वाले दिलबर नेगी समेत 12 लोगों को नामजद किया गया है।

सीएए के खिलाफ सांप्रादियक हिंसा में 5वीं चार्जशीट दाखिल

दरअसल, सीएए के खिलाफ फरवरी में हुए विरोध के दौरान उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में साम्प्रदायिक दंगे भड़के। जिसमें कथित तौर पर मुस्लिम भीड़ ने हिंदू समुदाय को निशाना बनाते हुए कई दुकानों और घरों आदि में आगजनी की। इसी कड़ी में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने अब मामले में मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट रिचा परिहार के समक्ष पांचवी चार्टशीट दाखिल करते हुए दलील दी कि मुस्लिम भीड़ ने एक शख्स को जिन्दा जला दिया था।

क्या है पूरा मामला

मामला 24 फरवरी का है, जब उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के बृजपुरी पुलिया के पास दंगा किया गया। मुस्लिम समुदाय की भीड़ ने रात भर क्षेत्र में आगजनी की। अनिल स्वीट्स नाम की दूकान में भी आग लगा दी। 26 फरवरी को दूकान के मालिक का जला हुआ शव मिला।

ये भी पढ़ें-जमीन उगल रही खजाना: किसान के उड़ गए होश, खेत से मिला इतना कीमती सामान

पुलिस ने दूकान में काम करने वाले एक शख्स समेत 12 लोगों को हत्या के आरोप में नामजद किया है। सभी आरोपी फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं। वहीं इस मांमले की अगली सुनवाई 18 जून की तारीख तय की गयी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News