नोटबंदी: केंद्र सरकार की याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने तय किया है कि नोटबंदी के मामले में वह बुधवार को सुनवाई करेगा। केंद्र सरकार की ओर से अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में एक अपील दायर कर देश के कई हाई कोर्ट में दी गई उन चुनौतियों पर एक साथ सुनवाई करने का आग्रह किया है जिसमें केंद्र सरकार की ओर से 1,000 और 500 के नोटों पर पाबंदी लगाने के फैसले को चुनौती दी गई है।

Update: 2016-11-21 20:05 GMT

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने तय किया है कि नोटबंदी के मामले में वह बुधवार को सुनवाई करेगा। केंद्र सरकार की ओर से अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट में एक अपील दायर कर देश के कई हाई कोर्ट में दी गई उन चुनौतियों पर एक साथ सुनवाई करने का आग्रह किया है जिसमें केंद्र सरकार की ओर से 1,000 और 500 के नोटों पर पाबंदी लगाने के फैसले को चुनौती दी गई है।

अटॉर्नी जनरल रोहतगी ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस टी एस ठाकुर और डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने इस बात का उल्लेख किया है कि इन सभी याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई कर दी जाए। बता दें कि कि हाई कोर्ट में जिन मामले में नोटबंदी को चुनौती दी गई है उनमें बॉम्बे, गुजरात, राजस्थान, कोलकाता, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट शामिल हैं।

यह भी पढ़ें ... नोटबंदी पर SC की सख्त टिप्पणी, कहा- क्‍या दंगों का इंतजार कर रहा केंद्र

पिछले हफ्ते चीफ जस्टिस टी एस ठाकुर ने केंद्र सरकार को बैंकों में बदइंतजामी से आम आदमी की दिक्कतों की चर्चा करते हुए आगाह किया था कि अगर सरकार ने हालात नहीं संभाले तो देश की गलियों में दंगे भड़क सकते हैं।

Tags:    

Similar News