मजदूर मालामालः खुदाई में मिला खजाना, कलश में चांदी के सिक्के

एक पुरानी मकान की खुदाई करते समय पीतल के कलश में चांदी के सिक्के मिलने से हडकंप मच गया। चांदी के सिक्के को देख खुदाई कर रहे मजदूर की आंखे खुली की खुली रह हुई।

Update:2021-02-26 20:46 IST
मजदूर हुआ मालामाल, खुदाई के वक़्त मिला कलश में चांदी से भरा सिक्का

धौलपुर: पुराने ज़माने में जहां सोने,चांदी, हीरे, जेवरात का खज़ाना हुआ करता था। लोग अपने घरों में कीमती जेवरात छिपाया करते थे। वह अब भी इस धरती पर मौजूद हैं। लेकिन उसे कहां और कैसे छिपाया गया है इसका पता आज तक किसी को नहीं लग पाया। लेकिन अक्सर हम अखबारों, सोशल मीडिया पे पढ़ते रहते है कि कभी किसी को ज़मीन कि खुदाई के वक़्त खज़ाना मिला, किसी को घर में सोने का सिक्का मिला।

खुदाई करते समय मिला खजाना

ऐसा ही एक मामला धौलपुर जिले के सैपऊ कस्बे के पुराने बाज़ार में सुनने को मिला। एक पुरानी मकान कि खुदाई करते समय पीतल के कलश में चांदी के सिक्के मिलने से हडकंप मच गया। चांदी के सिक्के को देख खुदाई कर रहे मजदूर की आंखे खुली की खुली रह हुई। देखते ही देखते ये खबर आग कि तरह फैल गई। प्रशासन एवं पुलिस मौके पर पहुंच गई लेकिन बुनियाद की खुदाई कर रहा मजदूर फरार हो गया।

पुराने मकान का रेनोवेशन

दरअसल, सैपऊ कस्बे के पुराने बाज़ार निवासी व्यापारी कृष्णा सेठ अपने पुराने मकान को नया लुक देने के लिए उसे तुड़वा रहे थे। जिसके लिए करीब आधा दर्जन से भी अधिक मजदूर जमीन की खुदाई कर रहे थे। इसी दौरान खुदाई कर रहे एक मजदूर का फावड़ा पीतल के कलश पर लगा। कुछ अलग आवाज सुनते ही वह रुका और मिटटी को हाथों से कुरेदने लगा। तभी उसे पीतल का कलश गढ़ा हुआ मिला जिसके अंदर भारी तादाद में चांदी के पुराने सिक्के भरे थे।

मजदूर कलश लेकर हुआ फरार

जब इस बात कि भनक आस पास के लोगों को लगी तो धीरे-धीरे सभी इसे देखने के लिए जुटने लगे। जिस बाद का फयदा उठा कर मजदूर चांदी के सिक्कों से भरे हुए कलश को लेकर भाग गया। मजदूर को भागता हुआ देख उसके पीछे स्थानीय लोग भी भागने लगे लेकिन मजदूर ने कुछ सिक्के निकाल कर लोगों के पीछे फेंक दिए। इससे उसके पीछे भाग रही लोगों की भीड़ तितर-बितर हो गई और सिक्कों को जमीन से उठाने लगी।

ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग की दमदार तैयारी: वोट देने वालों के लिए मास्क, सैनीटाइजर का इंतजाम

पुलिस को मिले 140 सिक्के

इस मामले कि सूचना मकान का निर्माण करा रहे व्यापारी कृष्णा सेठ ने पुलिस और प्रशासन को दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई. पुलिस ने मौके से 140 सिक्कों को बरामद कर कार्रवाई शुरू कर दी है। वही पीतल के कलश में भरे सिक्कों को लेकर फरार हुए मजदूर कि पुलिस तलाश कर रही हैं।

ये भी पढ़ें : सीईसी ने जाते-जाते क्यों कहा- किसी से हमसुखन होता नहीं महफिल में परवाना

Tags:    

Similar News