आधे घंटे में ताबड़तोड़ भूकंप: सुबह-सुबह डगमगाई धरती, उड़ गई लोगों की नींद

बीते दिनों लद्दाख में पहाड़ डगमगाए थे तो वहीं आज सुबह सुबह हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटकों को महससू किया गया। इसके अलावा मणिपुर में भी झटकों को महसूस किया गया

Update: 2020-10-09 03:29 GMT

शिमला. भूकंप ने देश में एक अलग ही चिंता बढ़ा रखी है। लगातार आने वाले भूकंप से वैज्ञानिक परेशान है तो वहीँ आम जन भी चैन की नींद नहीं सो पा रहा। यही वजह हैं कि पिछले कुछ दोनों में लगातार पहाड़ी क्षेत्रों में भूकंप के झटकों को महसूस किया जा रहा है।

बीते दिनों लद्दाख में पहाड़ डगमगाए थे तो वहीं आज सुबह सुबह हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटकों को महससू किया गया। इसके अलावा मणिपुर में भी झटकों को महसूस किया गया

हिमाचल में 3.3 तीव्रता का भूकंप:

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिले लाहौल स्पीति में आज सुबह तड़के करीब 2. 43 मिंट पर हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बताया गया कि भूकंप की तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 3.3 माँपी गयी। इस दौरान लोग नींद में थे। ऐसे में कई लोग भूकंप को महसू स नहीं कर सकें। वहीं गनीमत रही की जान माल का नुकसान भी नहीं हुआ।

ये भी पढ़ेंः अनूप जलोटा बने दूल्हा: इस खूबसूरत लड़की संग की शादी, तस्वीरें हुई वायरल

मणिपुर में 3.4 तीव्रता का भूकंप

इसके अलावा आज ही मणिपुर के कामजोंग जिले में भी भूकंप के झटके महसूस किए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.4 रही। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी के अनुसार तड़के 3:12 बजे भूकंप आया। हालाँकि इसी तरह के जान माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं मिली हैं।

ये भी पढ़ें- फिर दुष्कर्म: बच्चियों की चीखों से गूंजा यूपी, अब नोएडा-फ़िरोज़ाबाद में हुआ रेप

लद्दाख में 4.2 तीव्रता का भूकंप

बता दें कि बीते दिन लद्दाख में भी भूकंप आया था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 मापी गई थी। जानकारी के मुताबिक, भूकंप से किसी तरह के नुकसान नही हुआ है। हालांकि वहां बसे लोगों में दहशत का माहौल जरुर है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News