Kolkata Doctor Rape Murder Case: संदीप घोष के ठिकानों पर ED का छापा, 100 लोगों की टीम कर रही छापेमारी

Kolkata Doctor Rape Murder Case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के करीब तीन ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है। इनमें उनके रिश्तेदार का घर भी शामिल है।

Update: 2024-09-06 02:19 GMT

Kolkata Doctor Rape Murder Case (Pic: Social Media)

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर केस से जुड़े आरजी कर हॉस्पिटल के पूर्व प्रचार्य संदीप घोष के ठिकानों पर ईडी ने छापा मारा है। जानकारी के मुताबिक करीब तीन जगहों पर यह छापा मारा गया है। पश्चिम बंगाल के हावड़ा, सोनारपुर और हुगली में संदीप घोष के ठिकानों पर ईडी की टीम ने छापेमारी की है। इनमें हुगली में एक जगह संदीप घोष के करीबी रिश्तेदार का घर भी शामिल है। जानकारी के अनुसार ईडी करीब 100 लोगों की टीम के साथ इन ठिकानों पर छापा मार रही है। कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद अस्पताल में हुई अनियमितता सामने आई थी। इसी के खुलासे के लिए ईडी मामले में जांच कर रही है।

महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के बाद सामने आया मामला

बता दें कि 9 अगस्त को तड़के कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला रेजिडेंट डॉक्टर की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए मामले को सीबीआई को सौंप दिया है। फिलहाल सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। घटना को संजय राय नाम के आरोपी ने अंजाम दिया था। रेप और हत्या के बाद आरोपी शराब के नशे में उसी बिल्डिंग में सो गया था। पुलिस ने मुख्य आरोपी के रूप में संजय को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में कई महत्तवपूर्ण खुलासे हुए हैं। अस्पताल में कई अनियमितता के मामले भी सामने आए। शवों को बेचने और अन्य अश्लील कृत्य करने के भी आरोप लगे। इन सब में पूर्व प्राचार्य संदीप घोष का नाम भी सामने आया। फिलहाल ईडी मामले की जांच कर रही है। कोर्ट ने संदीप घोष को न्यायिक हिरासत में भेजा है। उनसे पूछताछ भी जारी है। 

भाजपा-टीएमसी में बढ़ी तकरार

इस मामले को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। एक ओर बंगाल में भाजपा टीएमसी और ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है तो वहीं टीएमसी केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है। प्रदर्शन उग्र भी होते हुए देखा गया। भाजपा नेता प्रियांगु पांडे पर गोलीबारी और बमबाजी भी हुई। उन्होंने टीएमसी पर आरोप लगाया। टीएमसी ने भी बंगाल में तीन दिन तक अगल अलग तरीकों से प्रदर्शन किया। केंद्र और राज्य सरकार में तकरार बढ़ती नजर आई। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। जल्द ही सच सामने आने की उम्मीद लगाई जा रही है।

Tags:    

Similar News