Nagpur: बारूद बनाने वाली फैक्ट्री में भयानक विस्फोट, 5 की मौत, 10 घायल

Blast in Nagpur Gunpowder Factory: नागपुर की बारूद बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक विस्फोट से 5 मजदूरों की मौत हो गई है। कई घायल बताए जा रहे हैं।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-13 09:59 GMT

Blast in Nagpur Gunpowder Factory: महाराष्ट्र के नागपुर में आज एक विस्फोटक पदार्थ बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट ऐसे समय में हुआ जब फैक्ट्री के अंदर कई मजदूर काम कर रहे थे। शुरुआती जानकारी के अनुसार, ब्लास्ट में 5 मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं करीब 10 मजदूरों के घायल होने की सूचना है। ब्लास्ट की सूचना के बाद मौके पर कई दमकल की गाड़ियां और एंबुलेंस पहुंची हैं और अंदर फंसे लोगों को बचाने की कोशिश में जुटी हैं। 

कई इलाकों में धमाके की आवाज सुनाई दी

जानकारी के अनुसार, नागपुर की चामुंडी विस्फोटक कंपनी में आज यानी गुरुवार दोपहर करीब डेढ़ बजे यह भयानक ब्लास्ट हुआ। विस्फोट इतना भयावह तेज था कि आस-पास के कई इलाकों तक धमाके की आवाज सुनाई दी। ब्लास्ट के बाद फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। जिसका धुंआ कई किलोमीटर दूर तक देखा गया। ब्लास्ट के बाद स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड को दी, जिसके बाद आनन-फानन में दमकल की कई टीमें मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने रेस्क्यू चलाकर अभी तक कुछ झुलसे हुए मजदूरों को फैक्ट्री से बाहर निकाला है। घायल मजदूरों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

मृतकों में 4 महिलाएं शामिल

विस्फोट की घटना को करीब 2 घंटे बीत चुके हैं। दमकल की टीमें लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं। इसके बावजूद अब तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। दमकल की गाड़ियां अब भी मौके पर जुटी हैं। मृतकों में 4 महिलाएं बताई जा रही हैं। हालांकि, फैक्ट्री में आग लगने का कारण अभी तक सामने नहीं आ सका है। मौके पर कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद हैं। मामले की जानकारी देते हुए नागपुर पुलिस आयुक्त ने कहा कि धामना में विस्फोटक बनाने वाली फैक्ट्री में ब्लास्ट की घटना सामने आई है। विस्फोट में अब तक 5 लोगों की मौत हुई है। पुलिस टीम मौके पर मौजूद है। बता दें, घटनास्थल पर शरद पवार गुट के एनसीपी नेता अनिल देशमुख भी मौजूद हैं। 

Tags:    

Similar News