Facebook-कांग्रेस जंग: आ गया सारे सवाल का जवाब, कही गई ये बड़ी बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोप और पार्टी की ओर से लिखी गई चिठ्ठी के जवाब में फेसबुक ने कहा है कि वह निष्पक्ष संस्था है ।

Update: 2020-09-03 11:32 GMT
फेसबुक ने दी कांग्रेस को सफाई (file photo)

लखनऊ: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के आरोप और पार्टी की ओर से लिखी गई चिठ्ठी के जवाब में फेसबुक ने कहा है कि वह निष्पक्ष संस्था है । किसी भी समाज या वर्ग के समर्थन या विरोध में नहीं है। उसकी ओर से किसी के खिलाफ घृणा फैलाने के अभियान में सहयोग भी नहीं किया जाता है।

ये भी पढ़ें:मोदी बने महादानी: 100 करोड़ रुपए कर चुके हैं दान, अपनी बचत से किया योगदान

facebook reply to congress party (letter)

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखा

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर पक्षपात पूर्ण व्यवहार और हेट स्पीच को बढावा देने का आरोप लगाया है। अब फेसबुक की ओर से उन्हें पत्र का जवाब भेजा गया है। फेसबुक की ओर से कांग्रेस को भरोसा दिलाया गया है कि वह ऐसी संस्था है जो निष्पक्षता के सिद्धांत पर कार्य करती है। किसी भी धर्म, जाति, राष्ट्रीयता, लिंग याअन्य मामलों पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को फेसबुक का समर्थन नहीं है। ऐसे मामलों में शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाती है।

पत्र में यह दावा भी किया गया है

पत्र में यह दावा भी किया गया है कि फेसबुक प्रबंधन का प्रयास है कि वह एक ऐसा प्लेटफार्म बना रहे जहां लोग स्वतंत्र रूप से खुद को अभिव्यक्त कर सकें। कांग्रेस की शिकायत को गंभीर मानते हुए कहा है कि कंपनी सभी रूपों में घृणा और कट्टरता की निंदा करती है। कांग्रेस ने भी फेसबुक की ओर से पत्र मिलना स्वीकार किया है और कहा कि फेसबुक प्रबंधन ने कांग्रेस की शिकायत पर गंभीरता दिखाई है। उम्मीद है कि सब ठीक रहेगा।

facebook reply to congress party (letter)

ये भी पढ़ें:करोड़ों की भेड़: दुनिया में है सबसे महंगी, डबल डायमंड नाम से मशहूर

फेसबुक के साथ कांग्रेस के मौजूदा विवाद की शुरुआत तब हुई जब मीडिया रिपोर्ट में आया कि फेसबुक के भारत में मौजूद अधिकारी दक्षिणपंथी विचारों को हवा दे रहे हैं। शिकायत करने पर भी अनदेखी की जाती है। इसके बाद कांग्रेस ने फेसबुक पर हमला बोला और केसी वेणुगोपाल ने मार्क जुकरबर्ग को चिठ्ठी भी लिखी थी। कांग्रेस ने आरोप भी लगाया कि हैदराबाद के भाजपा विधायक के खिलाफ मिली शिकायतों पर फेसबुक की ओर से कार्रवाई नहीं की जा रही है।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News