किसानों के रास्ते में कांटे: पुलिस ने बिछाई सड़क पर कीले, बॉर्डर पर हुई ऐसी मोर्चाबंदी

26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान किसानों की हिंसा के बाद पुलिस ने बॉर्डर पर मोर्चाबंदी कर दी, ताकी दोबारा दिल्ली हिंसा जैसा मामला न हो सकें।

Update: 2021-02-01 14:34 GMT

नई दिल्ली: किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम किये हैं। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने सीमेंट की कीले सड़क पर उलटी जमा दी, वहीं बैरिकेड के साथ ही जगह जगह रास्तों पर बाड़ बनाये गए। ऐसे में बॉर्डर पार कर कोई भी गाड़ी दिल्ली की सीमा में प्रवेश नहीं कर सकती, ऐसा करने पर नुकीली कीले गाडी के टायर में फंस जाएंगी।

टिकरी बॉर्डर पर नुकीली कीले सड़क पर बिछाई गईं

दरअसल, 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान किसानों की हिंसा के बाद पुलिस ने बॉर्डर पर मोर्चाबंदी कर दी, ताकी दोबारा दिल्ली हिंसा जैसा मामला न हो सकें। पुलिस ने टिकरी बॉर्डर पर ख़ास इंतज़ाम किये हैं। यहां रविवार की रात पहले जेसीबी से पूरी सड़क की खुदाई करवाई गई। फिर बड़ी वाली कीलें उल्टी करके बिछाई गई। साथ ही सरिये को काट कर नुकीला बना कर सड़क पर बिछाया गया। उसे सीमेंट डाल कर जाम किया गया ताकि कोई आसानी से इस हटा न सके।

ये भी पढ़ें-तैयार मोदी सरकार: किसान हिंसा के बाद अलर्ट जारी, कवच रॉड से लैस पुलिस

गाजीपुर बॉर्डर पर 12 लेयर की बैरिकेडिंग

इसके अलावा गाजीपुर बॉर्डर को भी छावनी में तब्दील कर दिया गया। यहां 12 लेयर की बैरिकेडिंग लगा दी गई। साथ ही नोएडा सेक्टर- 62 से अक्षरधाम मंदिर की तरफ जाने वाले रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः 4 साल की बच्ची का बड़ा कारनामा, डायनासोर का पदचिह्न ढूंढा, वैज्ञानिक हैरान

गाजीपुर से अक्षरधाम होते हुए प्रगति मैदान की ओर जाने वाले रास्‍ते पर पत्‍थर से बैरिकेडिंग की गई है। वहीं सराय काले खां और प्रगति मैदान से अक्षरधाम और गाजीपुर जाने वाले मार्ग पर बसों को खड़ी कर बैरिकेडिंग की गई है

इंटरनेट सर्विसेज़ बंद

इतना ही नहीं गाज़ीपुर, टिकरी और सिंघु बॉर्डर व आस पास के इलाकों में 31 जनवरी रात 11 बजे तक के लिए इंटरनेट सर्विसेज़ को बंद कर दिया गया था। ये पाबंदी शनिवार से लागू है। दिल्ली को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर और लखनऊ वगैरह से जोड़ने वाले नेशनल हाईवे-24 को बंद कर दिया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News