किसानों से मिलकर बोले केजरीवाल- केंद्र ने बनाया स्टेडियम को जेल बनाने का दबाव

सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम शुरू से किसान आंदोलन के साथ खड़े हैं। मैं किसानों की माग से सहमत हूं। मुझे लगता है सभी मांगें जायज़ हैं।

Update: 2020-12-07 07:38 GMT
अरविन्द केजरीवाल ने अब तक यूपी में सत्ता में रहे दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि यूपी ने अबतक गंदी राजनीति देखी है, ऐसे में अब उसे नया मौका मिलना चाहिए।

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आन्दोलन जारी है। दिल्ली की सीमाओं पर डटे देशभर (ज्यादातर पंजाब और हरियाणा) के किसानों के प्रदर्शन का आज 12वां दिन है।

सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है, मगर अब तक यह गतिरोध खत्म नहीं हुआ है। अब नौबत यहां तक आ चुकी है कि किसानों ने 8 दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किया है।

किसानों के इस भारत बंद को विपक्षी दलों समेत कई क्षेत्रीय संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। हालांकि, आंदोलन के 12वें दिन आज अरविंद केजरीवाल किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर पहुंचे। यहां उन्होंने किसानों से बात की और उनके लिए सरकार की ओर से की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

किसानों से मिलकर बोले केजरीवाल- केंद्र ने बनाया स्टेडियम को जेल बनाने का दबाव (फोटो:सोशल मीडिया)

देश में जल्द मिलेगी वैक्सीन: सीरम ने मांगी इस्तेमाल की इजाजत, बनी पहली ऐसी कंपनी

केंद्र ने हम पर बनाया स्टेडियम को जेल बनाने का दबाव

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब किसान आंदोलन शुरू हुआ तो मुझे 9 स्टेडियम को जेल बनाने के लिए कहा गया। मगर हमने नहीं माना। मुझे कई फ़ोन आये। बहुत दबाव भी था।

मगर मैने अपने जमीर की सुनी। मुझे लगता है कि उस फैसले के कारण किसान आंदोलन को मजबूती मिली है। केंद्र का प्लान था कि किसानों को जेल में डालने की। मगर मंजूरी नहीं मिलने से आंदोलन मजबूत हुआ है।

मैं सीएम नहीं, सेवक बनकर आया हूं: केजरीवाल

सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम शुरू से किसान आंदोलन के साथ खड़े हैं। मैं किसानों की माग से सहमत हूं। मुझे लगता है सभी मांगें जायज़ हैं।

सरकार को उनकी बात माननी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि मैं आज यहां मुख्यमंत्री बनकर नहीं आया। मैं यहां उनका सेवक बनकर आया हूं। मैंने यहां की व्यवस्था भी देखी है। कुछ पानी की दिक्कत है, उसे ठीक कर लिया जाएगा।

किसान आंदोलन: भारत बंद से बढ़ेंगी मुश्किलें, ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

किसानों के भारत बंद को टीएमसी का साथ नहीं

टीएमसी सांसद सौगत राय ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस किसानों के आंदोलन के साथ खड़ी है, मगर हम उनके भारत बंद को बंगाल में समर्थन नहीं देगें। यह भारत बंद हमारे सिद्धांत के खिलाफ है।

किसान आन्दोलन (फोटो: सोशल मीडिया)

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लगा लंबा जाम

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर लंबा जाम लगा है। चिल्ला बॉर्डर बंद होने की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली पुलिस ने लोगों को नोएडा लिंक रोज से बचने की सलाह दी है।

किसानों के भारत बंद को बसपा का समर्थन

किसानों के भारत बंद को मिला बसपा का साथ। मायावती ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

गौतम बुद्ध नगर में धारा 144

किसानों के भारत बंद के मद्देनजर प्रशासन ने भी कमर कस ली है। गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लगा दी गई है।

सशस्त्र बल झंडा दिवस: इस दिन हुई थी शुरुआत, होता है ये काम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News