नितिन गडकरी की किसानों को सलाह- कट्टर तत्वों से रहें दूर, बातचीत से निकालें हल

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जानकारी दी कि किसानों के साथ सरकार एक बार फिर बातचीत करेगी। वार्ता की अगली तारीख तय करने के लिए सरकार उनसे संपर्क कर रही है।

Update: 2020-12-15 04:57 GMT
फास्टैग के इस्तेमाल पर कई तरह का कैशबैक व अन्य ऑफर भी मिलता है। इसके इस्तेमाल करने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि टोल प्लाजा पर लंबी लाइनें नहीं लगानी पड़ती है।

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन बीते 20 दिनों से जारी है। इस बीच सरकार ने कहा है कि किसानों के सभी अच्छे सुझावों को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि सरकार किसानों को समझाने, बातचीत के माध्यम से रास्ता निकालने के लिए तैयार है।

केंद्रीय मंत्री ने एक इंटरव्यू में कहा कि बातचीत किसान संघों द्वारा विरोध का समाधान खोजने का एकमात्र तरीका है। बातचीत नहीं होने से गलतफहमी पैदा हो सकती है। उन्होंने किसानों को सलाह दी है कि वे कट्टर तत्वों से रहें दूर, बातचीत से हल निकालें।

किसान आंदोलन (फोटो : सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः कोरोना की नई किस्म: देश में दिखे मामले, तत्काल सम्पूर्ण लॉकडाउन का एलान

कृषि मंत्री बोले- सरकार किसानों से वार्ता जरूर करेगी

दरअसल, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जानकारी दी कि किसानों के साथ सरकार एक बार फिर बातचीत करेगी। वार्ता की अगली तारीख तय करने के लिए सरकार उनसे संपर्क कर रही है। तोमर ने कहा, ‘बैठक निश्चित रूप से होगी। हम किसानों के साथ संपर्क में हैं।’

किसान तीन शर्तों पर सरकार संग बैठक में होंगे शामिल

वहीं अखिल भारतीय किसान संघर्ष समिति ने सरकार से बातचीत पर सहमति जताते हुए कहा कि कुछ शर्तों के साथ फिर से वार्ता की जा सकती है। उन्होंने वार्ता को लेकर सरकार से कुछ आश्वासन मांगे हैं।

ये भी पढ़ेंः अन्ना हजारे ने कृषि मंत्री को लिखा पत्र, आमरण अनशन करने की दी चेतावनी

किसानों ने रखी ये मांगें

इसके तहत कृषि संघ जिन पुराने प्रस्तावों को पहले ही खारिज कर चुके हैं, उनपर दोबारा बातचीत नहीं हो सकती। वहीं किसान संघ की मांग है कि बातचीत के लिए सरकार एक नया एजेंडा तैयार कर के आये और दोनों पक्षों की बातचीत कृषि कानूनों को निरस्त करने पर केंद्रित हो।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (फोटो: सोशल मीडिया)

अब तक बेनतीजा रहीं सारी बैठकें

बता दें कि आंदोलन कर रहे किसानों की 40 यूनियनों के प्रतिनिधियों का एक ग्रुप सरकार से बातचीत कर सकता है, जिसकी अगुवाई कृषि मंत्री तोमर कर रहे हैं।

इसमें उनके साथ केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग तथा खाद्य मंत्री पीयूष गोयल तथा वाणिज्य और उद्योग राज्यमंत्री सोम प्रकाश शामिल हैं। केंद्र और किसान नेताओं के बीच अब तक हुई पांच दौर की वार्ताएं बेनतीजा रही हैं।

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगी AIIMS की नर्सें, निदेशक गुलेरिया ने की ये अपील

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News