किसान आंदोलन पर फैसला: संयुक्त मोर्चा की बड़ी बैठक आज, बनेगा आगे का प्लान

नए कृषि कानूनों को लेकर पिछले कई दिनों से किसानों का आंदोलन जारी हैं। सरकार और किसान नेताओं के बीच लम्बे समय से चल रही बयानबाजी ने बीच अब बुधवार को संयुक्त किसान मोर्चा बैठक करके अपनी अलगी रणनीति तय करने वाले हैं।

Update: 2021-02-10 03:18 GMT
किसान आंदोलन: संयुक्त मोर्चा की अहम बैठक, सभी संगठनों के नेता होंगे शामिल

नई दिल्ली : नए कृषि कानूनों को लेकर पिछले कई दिनों से किसानों का आंदोलन जारी हैं। सरकार और किसान नेताओं के बीच लम्बे समय से चल रही बयानबाजी ने बीच अब बुधवार को संयुक्त किसान मोर्चा बैठक करके अपनी अलगी रणनीति तय करने वाले हैं। इस किसान मोर्चा बैठक में सभी संगठनों के नेता शामिल होंगे।

लिए जाएंगे अहम फैसले

इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जायेंगे। जिसके साथ आंदोलन को तेज़ करने की भी रणनीति बनाई जाएगी। वही फैसले को अन्य किसानों को बताया जाएगा और उसके आधार पर आगे आंदोलन चलेगा।

18 दिनों से बातचीत बंद

किसान आंदोलन रद्द करने की मांग को लेकर किसान लगभाग 76 दिनों से कुंडली समेत दिल्ली के अन्य बॉर्डर पर बैठे हुए हैं। अब तक 11 दौरे की बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकला। वही 18 दिनों से सरकार और किसानों से बातचीत बंद है। जिसके चलते किसानों ने चक्का जाम भी किया था। किसानों को ये उम्मीद थी की सरकार की ओर से बातचीत का प्रस्तार आएगा लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

अगली रणनीति को लेकर बातचीत

सरकार के इस बर्ताव को देखते हुए संयुक्त किसान मोर्चा ने बुधवार को बैठक बुलाई है। यह बैठ काफी दिनों बाद होने वाली है। इस बैठक में किसान नेता अब तक के आन्दोलन की स्थिति के साथ ही अगली रणनीति को लेकर बातचीत करेंगे। रणनीति बनाकर किसानों को बताएंगे।

वही दूसरी और संयुक्त मोर्चा के डॉ. दर्शनपाल ने बताया की काफी समय से बैठक नहीं हुई। जिसके कहते बुधवार को बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में आंदोलन के अलगे चरण के बारे में चर्चा की घोषणा होगी। उन्होंने आगे बताया कि सरकार के रुख को देख कर नहीं लगता कि वह किसानों के प्रति गंभीर है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर बातचीत से हल होगा और बेहतर होगा कि सरकार बातचीत का रास्ता दोबारा शुरू करे।

ये भी पढ़ें : सुदामा प्रसाद पांडेय धूमिलः यह तीसरा आदमी कौन है- जो न रोटी बेलता है, न खाता है...

Tags:    

Similar News