सेना पर भयंकर पत्थरबाजी: आतंकी रियाज की मौत पर हंगामा, घाटी में बिगड़े हालात

ताजा खबरों के मुताबिक, आतंकी कमांडर नायकू को जिस जगह पर मारा गया, वहां स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी है। मुठभेड़ की जगह के आसपास के इलाके में भीषण पत्थरबाजी किए जाने की सूचना मिली है।

Update: 2020-05-06 12:26 GMT

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सेना के सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के खास मुखिया कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया है। हालांकि ये भारतीय सेना के लिए ये बड़ी कामयाबी है, लेकिन अभी देश के 5 होनहार जवानों की शहादत का बदला बाकी है। ये आतंकी कमांडर बहुत दिनों से बच के भाग जा रहा था, इसके ऊपर 12 लाख रूपये का इनाम भी था। ताजा खबरों के मुताबिक, आतंकी कमांडर नायकू को जिस जगह पर मारा गया, वहां स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी है। मुठभेड़ की जगह के आसपास के इलाके में भीषण पत्थरबाजी किए जाने की सूचना मिली है।

ये भी पढ़ें...मोदी-योगी का ये सपना: जिस पर तेजी से हो रहा काम, मिलेगी बड़ी राहत

हालात नियंत्रण में है

आतंकी कमांडर रियाज नायकू के मारे जाने के बाद कश्मीर के अवंतीपोरा समेत पूरे कश्मीर के हालात पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की कड़ी नजर है। गृह मंत्रालय कानून-व्यवस्था को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस के संपर्क में है। क्योंकि यहां के हालात के बिगड़ने की गुंजाईश लग रही थी।

साथ ही घाटी की स्थिति के बारे में पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि हालात नियंत्रण में है और चिंता की कोई बात नहीं है।

इंटरनेट को बंद किया गया

भारतीय सुरक्षाबलों ने बुधवार को उस घर को ही उड़ा दिया, जिसमें आतंकी कमांडर रियाज नायकू छुपा हुआ था। इसके बाद में इस बात की पुष्टि हो गई कि मुठभेड़ में मरने वाला रियाज नायकू ही था।

ये भी पढ़ें...यहां मुस्लिम महिलाएं करती कई मर्दों से शादियां, कैसी है ये अनोखी परंपरा

साथ ही सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए अभी जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट को बंद किया गया है और वॉयस कॉलिंग को भी बंद कर दिया गया है। जिससे किसी तरह की अफवाह न फैल पाए। इस ऑपरेशन को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों ने एक साथ अंजाम दिया है।

मां की तबीयत का हाल जानने आया था

वहीं इससे पहले बीते मंगलवार को सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि आतंकी कमांडर रियाज नायकू अवंतीपोरा के बेगपोरा आया है। बेगपोरा ही उसका गांव है। यहां वह अपने परिवार से मिलने आया था।

तबसे वह अपने ही गांव में छिपा हुआ था। रियाज नायकू अपनी मां की तबीयत का हाल जानने आया था। भारतीय सुरक्षाबलों को इस बात की जानकारी मिलते ही पूरे गांव को पूरी तरह से घेर लिया गया।जिस घर में रियाज नायकू छिपा हुआ था,इसके साथ दो-तीन अन्य आतंकी भी थे। उन्हें भी सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया।

ये भी पढ़ें...लगा तगड़ा झटका: बढ़े पेट्रोल-डीजल समेत शराब के दाम, CM योगी का ऐलान

Tags:    

Similar News