Amrapali Group संचालकों के खिलाफ 8 FIR दर्ज, जल्द होगी गिरफ्तारी 

Update: 2017-09-02 11:22 GMT

नोएडा: निवेशकों का हक मारने और निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ अब करीब ढाई सौ निवेशकों ने बिसरख थाने में 8 एफआईआर दर्ज कराई हैं। एफआईआर दर्ज होने के साथ ही पुलिस बड़े पैमाने पर कार्यवाही करने का मन बना चुकी है।

ये भी देखें: बड़े इमामबाड़े में कुछ यूं अता हुई नमाज, बच्चों से लेकर बुजुर्ग ने दी खुदा को आवाज

आपको बता दें, आम्रपाली बिल्डर पर सैकड़ों निवेशकों से धोखाधडी के आरोप हैं। कुछ दिन पहले लेबर सेस का पैसा ना जमा करने को लेकर कंपनी के 2 सीनियर अधिकारी दादरी तहसील की हवालात में बंद किये गए थे। उसके बाद आम्रपाली बिल्डर के हेड ऑफिस की नीलामी की खबरें सामने आई। इसी सब को देखते हुए निवेशकों ने आम्रपाली के दफ्तर पर अनिश्चित कालीन धरना भी दिया। पिछले दिनों में आम्रपाली बिल्डर के निदेशकों के खिलाफ कई एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं।

ये भी देखें:SL vs IND : इतिहास के मुहाने पर खड़ी टीम इंडिया की नजरें जीत पर

अब तक दर्ज हो चुकी 11 एफआईआर

बिसरख थाना प्रभारी के मुताबिक बिसरख थाने में आम्रपाली के खिलाफ अबतक 11 एफआईआर जालसाजी की धाराओं में दर्ज हो चुकी हैं। अब निवेशक आम्रपाली के संचालको को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए एकजुट हो चुके हैं। जिससे माना जा रहा है आम्रपाली के संचालको पर आने वाले दिनों में बड़ी कार्यवाही हो सकती है।

ये भी देखें: बोले स्टालिन- हम ‘पिछले दरवाजे’ से सत्ता में नहीं आएंगे

डिफाल्टर सूची में हो चुका शामिल

आम्रपाली बिल्डर पर नोएडा प्राधिकरण का करीब 1300 करोड़ व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का 1200 करोड़ का बकाया है। जिसके चलते इस कंपनी को प्रधिकरण ने डिफाल्टर सूची में डाल दिया गया था। अब देखना होगा कि आम्रपाली बिल्डर में अपनी मेहनत की कमाई लगाने वाले निवेशकों को कब तक उनका हक मिल पाता है।

ये भी देखें: जानिए फोर्ब्स 2017 की लिस्ट में कमाई के मामले में कौन स्टार्स है सबसे आगे

मंत्रियों की समिति ने दिए थे कड़ी कार्यवाही के संकेत

दो दिन पहले मंत्रियों की एक समिति ने बिल्डरों पर कड़ी कार्यवाही करने के संकेत दिए थे। जिसके बाद करीब 22 दिन से धरने पर बैठे निवेशकों ने बिसरख थाने में अपनी शिकायत दी थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए शनिवार को बिसरख थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

ये भी देखें: अब कभी फिल्म नहीं बना पाएगा बलात्कारी गुरमीत, हनीप्रीत को भी झटका

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

एसएसपी लव कुमार ने बताया कि निवेशकों ने आम्रपाली बिल्डर के खिलाफ शिकायत दी थी। इस पर एक्शन लेते हुए बिसरख थाने में जालसाजी की धाराओं में आम्रपाली के निदेशक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी देखें: मेनोपॉज के दर्द में रामबाण, महिलाओं के लिए जरूरी है एक्यूपंचर

इन बिल्डर्स पर भी हुई एफआईआर

नोएडा व ग्रेटर नोएडा में 6 बिल्डरों के खिलाफ निवेशकों ने 13 मामले विभिन्न थानों में दर्ज कराया गया है। इसमें बिसरख कोतवाली में ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित आम्रपाली ग्रुप के आठ प्रोजेक्ट, सुपरटेक, टुडे होम, एल्पाइन रियलटेक, बीआरयूआई प्रालि, जेएनसी द पार्क एवन्यू आदि बिल्डरों के निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया हैं।

अगली स्लाइड में देखिए एफआईआर

ये भी देखें: इन्हें अल्लाह माफ नहीं करेगा! कश्मीर में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाजी

ये भी देखें: शामली: बारिश के कारण गिरा मकान, ईद की खुशियां बदली मातम में

ये भी देखें: कोलंबिया के फार्क गुरिल्ला समूह ने गठित किया राजनीतिक दल

ये भी देखें: यहां देख लो! नोटबंदी पर मनमोहन सिंह की वो बात सच हुई साबित

ये भी देखें: दर्द को पी बोले मिश्र जी-परफॉर्मेंस नहीं, उम्र है मंत्री पद छोड़ने की वजह

ये भी देखें: गोरखपुर हादसा : एसटीएफ ने मुख्य आरोपी कफील खान को किया गिरफ्तार

Tags:    

Similar News