7 हजार करोड़ लेकर फरार अडानी के समधी जतिन मेहता पर मोदी सरकार ने कराई FIR

केंद्र मोदी सरकार ने देश के दूसरे सबसे बड़े डिफॉल्‍टर जतिन मेहना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2013-14 में भारत छोड़ने वाले मेहता करीब 7 हजार करोड़ रुपए लेकर फरार हैं।

Update: 2017-05-03 22:43 GMT
7 हजार करोड़ लेकर फरार अडानी के समधी जतिन मेहता पर मोदी सरकार ने कराई FIR

नई दिल्ली: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केंद्र मोदी सरकार ने देश के दूसरे सबसे बड़े डिफॉल्‍टर जतिन मेहना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। 2013-14 में भारत छोड़ने वाले मेहता करीब 7 हजार करोड़ रुपए लेकर फरार हैं।

जतिन मेहता विनसम डायमंड्स एंड ज्वैलरी लिमिटेड के चीफ प्रमोटर हैं। एफआईआर में उनके खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और सरकारी कर्मचारियों के दुरुपयोग का मामला दर्ज किया गया है। जतिन मेहता, देश के बड़े कारोबारी घराने अडानी परिवार के रिश्‍तेदार हैं।

जतिन मेहता और उनकी पत्‍नी सोनिया मेहता ने 2013-14 में भारतीय नागरिकता छोड़ी थी। दोनों ने भारतीय नागरिकता त्‍याग कर एक कैरेबियाई देश सेंट किट्स एंड नेविस की नागरिकता ग्रहण कर ली थी।

बता दें, कि जतिन मेहता ने यूपीए शासन के दौरान प्राइवेट और पब्लिक सेक्टर के 13 बैंकों से 7 हजार करोड़ रुपये कर्ज के रूप में लिए थे। जबकि इसके एवज में उन्होंने कोई भी ठोस संपत्ति एक्सचेंज के रूप में ऑफर नहीं की।

गौरतलब है कि देश के सबसे बड़े डिफॉल्‍टर विजय माल्‍या के प्रत्‍यर्पण के लिए सीबीआई आयर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक टीम इन दिनों लंदन में है।

Tags:    

Similar News