हादसों वाला दिन: 24 घंटों में चौथी बड़ी घटना, नासिक में लगी भीषण आग, मचा हड़कंप

गुरुवार का दिन देश के लिए हादसों वालों दिन दिखाई दे रहा है। देश में 24 घंटों के अंदर 4 हादसे हुए हैं। अब महाराष्‍ट्र के नासिक जिले के सातपुर इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। यहां फार्मास्युटिकल पैकेजिंग फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई।

Update: 2020-05-07 18:21 GMT

नासिक: गुरुवार का दिन देश के लिए हादसों वालों दिन दिखाई दे रहा है। देश में 24 घंटों के अंदर 4 हादसे हुए हैं। अब महाराष्‍ट्र के नासिक जिले के सातपुर इलाके में बड़ा हादसा हुआ है। यहां फार्मास्युटिकल पैकेजिंग फैक्‍ट्री में भीषण आग लग गई। इससे पहले दिन में आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम, छत्‍तीसगढ़ के रायगढ़ और तमिलनाडु के नेवेली में हादसे हुए हैं।

नासिक में स्थित इस फैक्‍ट्री में इतनी भयानक आग लगी है कि इसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 10 गाड़‍ियां मौके पर पहुंची। आग पर काबू पा लिया गया है फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है। घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है, वित्तीय नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...अब यहां शराब पर लगा हेल्थ टैक्स, इतनी बढ़ी कीमत, पेट्रोल-डीजल भी हुआ महंगा

विशाखापट्टनम में भंयकर गैस लीकेज, 8000 लोगों के प्रभावित

दरअसल आज सुबह ही विशाखापट्टनम में भंयकर गैस लीकेज हुआ था। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में गैस लीकेज की भयावह घटना सामने आई है।

इस भयावह घटना से करीब 8000 लोगों के प्रभावित होने की बात कही जा रही है। वहीं जहरीली गैस के संपर्क में आने से 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। साथ ही 100 से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं।

यह भी पढ़ें...मौलाना साद पर बड़ी खबर, लैब से गायब हुआ इस करीबी का कोरोना सैंपल

कुड्डालोर मे फटा बॉयलर, 7 लोग घायल

तमिलनाडु के कुड्डालोर में स्थित नेवेली लिग्नाइट कॉरपोरेशन (एनएलसी) में गुरूवार शाम बॉयलर फट गया। बताया जा रहा है कि इस धमाके में 7 लोग घायल हो गए हैं। जिसमे से 4 की हालत बेहद गंभीर है। हादसे के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आनन फानन में एनएलसी के वरिष्ठ अधिकारियों समेत पुलिस और अग्निशमन बल मौके पर पहुँच गया। दमकल की 5 गाड़ियों ने मौके पर पहुँच कर आग पर काबू पाया।

यह भी पढ़ें...नायकू के मारे जाने से तिलमिलाया आतंकी सरगना, कश्मीर को लेकर दी यह धमकी

रायगढ़ के पेपर मिल में गैस लीकेज, 7 मजदूर घायल

वहीं, दूसरा हादसा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के पुसौर तेतला गांव में शक्ति पेपर मिल क्लोरीन टंकी में हुआ, जहां सफाई करते समय पेपर मिल में गैस लीकेज होने के बाद 7 मजदूर घायल हो गए उन्हें रायगढ़ के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। गंभीर हालते वाले 3 मजदूरों को रायपुर रेफर कर दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News