धमाकों से दहला विशाखापट्टनम: फार्मा कम्पनी में लगी भयानक आग, सहम गए लोग

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कम्पनी में सोमवार की देर रात भीषण आग लग गयी। हादसा इतना विकराल था कि आसपास के लोगों ने वहां जोरदार धमाके भी सुने।

Update: 2020-07-14 03:03 GMT

विशाखापट्ट्नम: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कम्पनी में सोमवार की देर रात भीषण आग लग गयी। हादसा इतना विकराल था कि आसपास के लोगों ने वहां जोरदार धमाके भी सुने। जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आग की लपटों को देख इलाके के लोग डर गए। तत्काल मौके पे फायरफ्रिगेड की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस हादसे में एक व्यक्ति घायल हो गया।

फार्मा कंपनी में लगी भीषण आग, एक घायल

हाल ही में गैस रिसाव हादसे के बाद एक बाद फिर फार्मा कम्पनी में बड़ी दुर्घटना हो गयी। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्नम में परवाड़ा फार्मा सिटी की कम्पनी की औद्योगिक यूनिट में बीती देर रात आग लग गई। आग के साथ ही धमाकों की आवाजे आने लगी, जिसे सुन लोग अपने घरों से निकल आये। तत्काल दमलकर्मी की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गयी। कैमिकल्स की वजह से आग पूरे प्लांट में फैल चुकी थी, ऐसे में दमकलकर्मियों को काफी मशक्क्त करनी पड़ी।

ये भी पढ़ेंः राजस्थान: कांग्रेस ने बुलाई बैठक, आज खत्म हो सकता गहलोत-पायलट विवाद?

12 फायर ब्रिगेड मौके पर

ये हादसा रैमकी फार्मा के प्लांट हुआ। मामले की जानकारी डीसीपी ने देते हुए बताया कि आग की लपटें एक रिएक्टर से आईं और फैल गईं। जिस वक्त यह घटना हुई यूनिट के अंदर केवल चार व्यक्ति मौजूद थे। आग लगने से वे बाहर की ओर भाग निकले। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। हालाँकि एक कर्मी घायल हो गया हैं।

ये भी पढ़ेंः कोरोना का तांडव: झांसी में बढ़ रही मरीजों की संख्या, 24 घंटे में आए इतने मामले

मामले में सरकार उद्योग मंत्री मेकापाती गौथम रेड्डी ने स्थानीय पुलिस से हादसे की जानकारी की और सभी संबंधित विभागों को हालात पर काबू पाने के निर्देश दिए।

मौके पर पहुंचे उच्चाधिकारी

मौके पर दमकलकर्मियों के साथ एसएचओ परवाड़ा, एसीपी और डीसीपी भी मौजूद रहे। वहीं विशाखापत्तनम के सीपी आरके मीणा व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी करते दिखे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News