Bomb Threat : एक के बाद एक भारत के पांच विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

Bomb Threat : दिल्ली से शिकागो जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट समेत पांच फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की ऑनलाइन धमकियां मिलीं। शिकागो जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को कनाडा के इकालुइट एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-15 18:56 IST

Bomb Threat : एक के बाद बाद एक पांच भारतीय विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कम्प मच गया है। दिल्ली से शिकागो जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट समेत पांच विमानों को बम से उड़ाने की ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर धमकियां मिलीं। इसके बाद शिकागो जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को कनाडा के इकालुइट एयरपोर्ट पर डायवर्ट कर दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के पांच विमानों को सोशल मीडिया एक्स बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षाबलों में हड़कम्प मच गया है। इसके बाद आनन-फानन में सुरक्षा एजेंसियों ने विभिन्न हवाई अड्डों पर विशेष सुरक्षा टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया। इसके साथ विमानों की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई और यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकालकर चेकिंग गई है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट की अयोध्या एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच की गई। इससे पहले स्पाइसजेट और अकासा के विमान भी जांच की गई। दिल्ली से शिकागो जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट को सुरक्षा जांच के लिए कनाडा डायवर्ट किया गया है।

विमानन सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि सभी मामलों में एहतियात बरते जा रहे हैं। सोशल मीडिया एक्स उपयोग करने वाले एक व्यक्ति ने एयरलाइन और पुलिस टैग करते धमकी दी और लिखा, इन विमानों में बम रखे गए हैं। इन धमकियों को लेकर विभिन्न हवाई अड्डों पर काफी समस्या उत्पन्न हुई, इससे करीब 600 यात्री प्रभावित हुए हैं। बताया जा रहा है कि जांच के बाद विमानों को गंतव्य के लिए रवाना होने की अनुमति दी गई है। सुरक्षा अधिकारियों ने इन धमकियों को झूठी करार दिया है।

इन विमानों को बनाया गया निशाना

सोशल मीडिया पर दी गई धमकियों में जिन विमानों को निशाना बनाया गया, उनमें जयपुर से अयोध्या होते हुए बेंगलुरु जाने वाला एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान (IX765), दरभंगा से मुंबई जाने वाला स्पाइसजेट का विमान (SG116), सिलीगुड़ी से बेंगलुरु जाने वाला अकासा एयर का विमान (QP 1373), दिल्ली से शिकागो जाने वाला एयर इंडिया का विमान (AI 127) और दम्मम से लखनऊ जाने वाला इंडिगो का विमान 6E 98 शामिल है। 

Similar News