मणिपुर-नागालैंड के पूर्व राज्यपाल अश्विनी कुमार ने की आत्महत्या, ये है बड़ी वजह

भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अफसर अश्विनी कुमार ने शिमला स्थित अपने घर में फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली है। घटनास्थल से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है।

Update: 2020-10-07 16:45 GMT
भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अफसर अश्विनी कुमार ने शिमला स्थित अपने घर में फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली है। घटनास्थल से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है।

 

लखनऊ: मणिपुर और नगालैंड के पूर्व राज्यपाल और सीबीआई के पूर्व निदेशक अश्विनी कुमार ने खुदकुशी कर ली है। 70 वर्षीय अश्विनी कुमार शिमला के अपने घर में फांसी के फंदे पर झूलते पाए गए हैं। एसपी शिमला मोहित चावला ने इस बात की पुष्टि की है।

अश्विनी कुमार अगस्त 2008 से नवंबर 2010 तक सीबीआई के निदेशक भी रहे थे। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (DGP)भी रहे। स्थानीय थाना छोटा शिमला की पुलिस SHO की अगुवाई में जांच की जा रही है।

भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अफसर अश्विनी कुमार ने शिमला स्थित अपने घर में फंदे पर लटककर आत्महत्या कर ली है। घटनास्थल से पुलिस को सुसाइड नोट मिला है। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि वह पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में चल रहे थे।

ये भी पढ़ें...बिहार चुनाव में कितना असरदार होगा लोजपा फैक्टर, किसे नुकसान पहुंचाएंगे चिराग

हिमाचल के सिरमौर निवासी अश्विनी कुमार 1973 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। हिमाचल प्रदेश के डीजीपी, सीबीआई के डायरेक्टर समेत कई पदों पर कार्य किया था। अश्विनी ने साल 2006 में हिमाचल प्रदेश पुलिस के डीजीपी बनने के बाद यहां कई सुधार किए जिसकी तारीफ हुई।

ये भी पढ़ें...बिहार चुनाव: कांग्रेस ने 21 सीटों पर उतारे प्रत्‍याशी, यहां देखें पूरी लिस्ट

हिमाचल पुलिस के डिजिटलीकरण और थाना स्तर पर कम्प्यूटर के इस्तेमाल की शुरुआत अश्विनी कुमार ने कराई। इनके ही कार्यकाल में शिकायतों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन जैसी व्यवस्था शुरू की गई।

ये भी पढ़ें...सरकार का सिनेमा हॉल, साप्ताहिक बाजारों पर बड़ा फैसला, हुआ ये ऐलान

अश्विनी कुमार को जुलाई 2008 में सीबीआई का निदेशक नियुक्त किया गया। अश्विनी सीबीआई निदेशक बनने वाले हिमाचल प्रदेश के पहले पुलिस अधिकारी थे। मई 2013 में तत्कालीन यूपीए सरकार ने उन्हें पहले नगालैंड का राज्यपाल बनाया और फिर जुलाई 2013 में ही उन्हें मणिपुर का राज्यपाल भी बना दिया

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News