सुकमा में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में चार नक्सलियों की मौत,विस्फोटक बरामद

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए दो नक्सलियों के सिर पर आठ लाख रूपये का इनाम घोषित है।

Update: 2019-03-26 15:06 GMT

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में दो महिला नक्सलियों समेत चार नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए दो नक्सलियों के सिर पर आठ लाख रूपये का इनाम घोषित है।

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां भाषा को बताया कि सुकमा जिले के चिंतलनार थाना क्षेत्र के अंतर्गत करकनगुड़ा गांव के जंगल में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दो महिला नक्सली समेत चार नक्सली मारे गए है।'

यह भी पढ़ें......भीमा कोरेगांव हिंसा: आनंद तेलतुंबडे गिरफ्तार,नक्सलियों से सांठगांठ के आरोप

जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की

अधिकारियों ने बताया कि चिंतलनार थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कोबरा बटालियन के दल को गश्त के लिए रवाना हो गये। जब ये दल करकनगुड़ा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

यह भी पढ़ें......छत्तीसगढ का ‘कुतुल बाजार’ फिर हुआ गुलजार, बन गया था नक्सलियों का गढ़

भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

उन्होंने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब सुरक्षा बलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से काली वर्दी में दो महिला नक्सली समेत चार नक्सलियों के शव, एक इंसास रायफल, दो 303 रायफल, एक भरमार बंदूक और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें.....लोकसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी ने जीत लीं दो सीटें, अरुणाचल से आई है खुशखबरी

मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली

अधिकारियों ने बताया कि इस मुठभेड़ में मारी गई महिला नक्सली की शिनाख्त आयते के रूप में तथा पुरूष नक्सली की शिनाख्त दूधी हिड़मा के रूप में हुई है। दोनों नक्सली मिलिट्री बटालियन नंबर एक से जुड़े थे। दोनों के खिलाफ दक्षिण बस्तर क्षेत्र में कई नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है। दोनों नक्सलियों के सर पर आठ लाख रूपए का ईनाम घोषित है। अन्य दो नक्सलियों की पहचान कराई जा रही है।

यह भी पढ़ें......प्रथम चरण में 49 नामांकन पत्र निरस्त किये गये

छत्तीसगढ़ में लोकसभा के लिए तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस वर्ष अभी तक अलग मुठभेड़ों में सुरक्षा बलों ने 17 नक्सलियों को मार गिराया है तथा 35 हथियार बरामद किए हैं।

छत्तीसगढ़ में लोकसभा के लिए तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा। नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए पहले चरण में वोट डाले जाएंगे। माओवाद प्रभावित इस क्षेत्र में शांतिपूर्वक मतदान के लिए सुरक्षा बल लगातार अभियान पर हैं।

(भाषा)

Tags:    

Similar News