यात्रियों के लिए गुड न्यूज: इस दिन से चलेंगी लोकल ट्रेनें, यहां देखें पूरी डिटेल्स

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है, "रेलवे बोर्ड की अनुमति मिलने के बाद इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। फिलहाल इन्हें एक्सप्रेस ट्रेन का दर्जा दिया गया है।

Update: 2021-02-17 08:45 GMT
यात्रियों के लिए गुड न्यूज: इस दिन से चलेंगी लोकल ट्रेनें, यहां देखें पूरी डिटेल्स

नई दिल्ली। दिल्लीवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि जल्द ही दिल्ली की पटरियों पर लोकल ट्रेने दौड़ने वाली है। जानकारी के अनुसार, रेलवे ने 35 लोकल ट्रेनों को पटरी पर उतारने की सहमति दी है। ये लोकल ट्रेने 22 फरवरी से चलनी शुरू हो जाएगी।

अनारक्षित टिकटों पर कर सकते हैं यात्रा

लंबे समय से ठप पड़ी लोकल ट्रेनें जल्द ही दिल्ली के पटरियों पर उतरने वाली है। ये ट्रेनें दिल्ली, गाजियाबाद, पानीपत, पलवल, बरेली, कुरुक्षेत्र समेत आस-पास के इलाकों के लिए चलाई जाएगीं। अगर बात करें टिकट की, तो यात्रीगण अनारक्षित टिकटों पर यात्रा कर पाएगें, बशर्ते उन्हें ये किराया एक्सरप्रेस के लिए देना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें... मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, बेचेगी इस हेरिटेज रेल लाइन को, हो रहा करोड़ों का घाटा

कई दिनों से यात्री कर रहे थे मांग

जानकारी के मुताबिक, रोज-रोज करने वाले यात्री काफी दिनों से लोकल ट्रेनें चलाने की मांग कर रहे थे। इन्हीं यात्रियों की मांग को मद्देनजर रखते हुए रेलवे ने लोकल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। तो चलिए आपको बताते है कि रेलवे ने कौन-सी लोकल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है...

चलने वाली लोकल ट्रेनें

-सहारनपुर-पुरानी दिल्ली एमईएमयू (64558)

-सहारनपुर-पुरानी दिल्ली डीएमयू (74024)

-पुरानी दिल्ली-सहारनपुर एमईएमयू (64557)

-पुरानी दिल्ली-बरेली पैसेंजर (54076)

-पुरानी दिल्ली-सहारनपुर डीएमयू (74021)

-गाजियाबाद-शकूरबस्ती ईएमयू (64031)

-पलवल-गाजियाबाद ईएमयू (64053)

-बरेली-पुरानी दिल्ली पैसेंजर (54075)

-शकूरबस्ती-पलवल ईएमयू (64016)

-हजरत निजामुद्दीन-कुरुक्षेत्र ईएमयू (64461)

-कुरुक्षेत्र-हजरत निजामुद्दीन एमईएमयू (64462)

यह भी पढ़ें... निकिता को मिली बड़ी राहत: गिरफ्तारी पर रोक, टूलकिट केस में लगे हैं ये आरोप

अधिकारियों ने दी जानकारी

बतातें चलें कि लोकल ट्रेनों को चालू करने को लेकर कुछ अधिकारियों का बयान भी सामने आया है। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए कहा है, "रेलवे बोर्ड की अनुमति मिलने के बाद इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। फिलहाल इन्हें एक्सप्रेस ट्रेन का दर्जा दिया गया है। टिकट की बिक्री और रेलवे स्टेशन व ट्रेनों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे।"

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News