बढ़ गया कर्फ्यू: पुलिस के सख्त नियम लागू Rajasthan में, जाने कब तक रहेगा जारी

गहलोत सरकार ने राज्य में कोरोना को मामले को देखते हुए एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया है। यह कर्फ्य राज्य सरकार के अगले आदेश तक लागू रहेगा। नाइट कर्फ्यू का समय पहले की तरह रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लग जाएगा।

Update: 2021-01-16 08:10 GMT
बढ़ गया कर्फ्यू: पुलिस के सख्त नियम लागू Rajasthan में, जाने कब तक रहेगा जारी

जयपुर। राजस्थान की गहलोत सरकार ने कोविड-19 की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए राज्य में एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है। जानकारी के अनुसार, गहलोत सरकार के अगले आदेश तक राज्य में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। पहले यह कर्फ्यू 15 जनवरी तक जारी की गई थी। वहीं, राज्य से एक राहत की खबर सामने आई है। बता दें कि बीते शुक्रवार को राजस्थान में कोरोना का एक भी केस सामने नहीं आया है।

नाइट कर्फ्यू की अवधि बढ़ी

आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 15 जनवरी तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया था, जिसके बाद सरकार ने राज्य में कोरोना को मामले को देखते हुए एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया है। यह कर्फ्य राज्य सरकार के अगले आदेश तक लागू रहेगा। नाइट कर्फ्यू का समय पहले की तरह रात्रि 8 बजे से सुबह 6 बजे तक लग जाएगा। राज्य सरकार के आदेशानुसार, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानें शाम सात बजे तक ही खुली रह सकती हैं।

यह भी पढ़ें: सरकार का अलर्ट: इस मैसेज पर भूलकर भी न करें क्लिक, नहीं तो अकाउंट होगा खाली

मास्क न पहनने पर लगेगा जुर्माना

राज्य सरकार ने यह भी कहा कि राज्य में मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं, शादी समारोहों, धार्मिक, राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में 100 से अधिक लोग भाग नहीं ले सकते है। अगर बात कर लें राज्य से छूट की, तो इस दौरान विवाह समारोह में जाने वाले, मेडिकल सेवा से संबंधित लोगों को बस, ट्रेन व हवाई जहाज में सफर करने की पूरी छूट होगी।

बताते चलें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंत्रियों के साथ बैठक करने के बाद इस फैसले का ऐलान किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News