औरंगाबाद हादसा: ट्रेन ने मजदूरों की ऐसे रोक दी सांसे, मंजर देख कांप जाएगी रूह

कोरोना संकट के बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र में बेहद दर्दनाक हादसा हो गया। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया।

Update: 2020-05-08 04:10 GMT
औरंगाबाद हादसा: ट्रेन ने मजदूरों की ऐसे रोक दी सांसे, मंजर देख कांप जाएगी रूह

औरंगाबाद: कोरोना संकट के बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र में बेहद दर्दनाक हादसा हो गया। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों को एक मालगाड़ी ने रौंद दिया। जिसके चलते 15 मजदूरों की मौत हो गयी। ये हादसा औरंगाबाद जिले के जालना रेलवे लाइन के पास हुआ है। घटना शुक्रवार यानि आज सुबह करीब साढ़े 6 बजे की बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना से जंग जीतने वालों में यूपी अव्वल, ये आंकड़े कर देंगे हैरान

औरंगाबाद जा रहे थे मजदूर

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 6.30 बजे एक मालगाड़ी ने ट्रेन की पटरी पर सो रहे मजदूरों को रौंद दिया। इस हादसे में करीब 15 लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है कि सभी मजदूर एक निजी कंपनी में काम करते थे और पैदल चलकर MIDC औरंगाबाद जा रहे थे। ऐसे में दिन भर सफर के बाद ये लोग ट्रैक पर ही सो गए। जानकारी मिलने के बाद स्थानीय प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुँच गयी।

मौके पर स्थानीय प्रशासन और कर्माड पुलिस मौजूद

दक्षिण सेंट्रल रेलवे की चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर के मुताबिक, औरंगाबाद में कर्माड के पास एक घटना हुई है, जहां पर मालगाड़ी के एक खाली डिब्बा कुछ लोगों के ऊपर से गुजर गया। घटना की सूचना पाकर कर्माड पुलिस और आरपीएफ मौके पर मौजूद है।

यह भी पढ़ें: पीपीई के निर्माण में भारत की लंबी छलांग, कोरोना संकट के बीच मिली बड़ी कामयाबी

लॉकडाउन के चलते अलग-अलग राज्यों में फंसे मजदूर

बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लागू लॉकडाउन के चलते देश के अलग-अलग राज्यों में प्रवासी मजदूर फंस गए थे। वहीं अपने घर जाने के लिए कई जगह से हजारों की संख्या में मजदूरों ने पैदल ही अपने घर वापसी का इरादा किया और अपने गांव-घर की ओर निकल रहे थे। ऐसे में सैकड़ों मजदूरों ने रात को रुकने के लिए रेलवे ट्रैक का सहारा लिया।

केंद्र सरकार ने वापस भेजने की दी थी अनुमति

गौरतलब है कि बीते दिनों केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को उनके राज्य वापस भेजने की अनुमति दे दी थी। जिसके बाद मजदूरों की वापसी कराने के लिए रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, इसके अलावा राज्य सरकारों की तरफ से बसों की व्यवस्था करके भी मजदूरों को बुलाया गया है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउनः केंद्र सरकार ने पुरी में रथ निर्माण की अनुमति, जानिए कब है यात्रा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News