10वीं पास के लिए! सरकारी नौकरी का बड़ा ऑफर, ऐसे करें आवेदन

अगर आपके पास नौकरी नहीं है तो हम आपके लिए एक अच्छी खबर लाए हैं। करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो करे यहां तुरंत अप्लाई। सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) ने ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जॉब के लिए कुल 750 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

Update: 2023-05-10 14:07 GMT

नई दिल्ली: CCL Recruitment 2019: अगर आपके पास नौकरी नहीं है तो हम आपके लिए एक अच्छी खबर लाए हैं। करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो करे यहां तुरंत अप्लाई। सेंट्रल कोलफील्ड्स लिमिटेड (CCL) ने ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जॉब के लिए कुल 750 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जो भी इस जॉब के लिए इच्छुाक और योग्यज उम्मी दवार www।centralcoalfields।in या apprenticship।com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती की खास बात ये है कि इन पदों पर वे अभ्यhर्थी भी आवेदन कर सकते हैं, जिनके पास न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं है और संबंधित ट्रेड में आईटीआई में डिप्लो मा हैं। ये उम्मीमदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

ये भी देखें:गंगा ने धारण किया रौद्र रूप, बाढ़ से मची तबाही, प्रयागराज में 3 दिन स्कूल बंद

पदों पर आवेदन की प्रकिया शुरू हो चुकी है

उम्मीपदवार 15 अक्टूबर 2019 तक अप्लामई कर सकते हैं। उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए अगर आप इन पदों पर आवेदन कर रहे हैं तो।

किस कैटेगिरी में कितने पद

फिटर 250, वेल्डर 40, इलेक्ट्रीशियन 360, मैकेनिक (मरम्मत और भारी वाहन के रखरखाव) 45, कंप्यूटर ऑपरेटर और प्रोग्रामिंग सहायक 15, पंप ऑपरेटर कम मैकेनिक 05, मशीन 20, टर्नर 15।

ये भी देखें:PAK बैट कमांडो और आतंकी की ‘नापाक’ हरकत, सेना ने दिया करारा जवाब

एजुकेशन क्वाेलिफिकेशन:

  1. फिटर- 10वीं पास फिटर ट्रेड में ITI में डिप्लोनमा
  2. वेल्डशर- 8वीं पास वेल्डेर ट्रेड में ITI में डिप्लोममा
  3. इलेक्ट्रीशियन-10वीं पास इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में ITI में डिप्लोपमा
  4. मैकेनिक- मैकेनिक अर्थ मूविंग मशीनरी में ITI में डिप्लोंमा

ऐसे होगा सेलेक्शन:

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

Tags:    

Similar News