मौसम का बिगड़ा हाल: इन राज्यों में होगी झमक के बारिश, यहां जारी येलो अलर्ट

देशभर में तेजी से बदलते मौसम में पारा अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने तमाम इलाकों में बारिश की आशंका जाहिर की है। बिहार में पारा चढ़ते की संभावना है। ठंड ने जाते-जाते दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश में मौसम लगातार करवटे ले रहा है।

Update: 2021-03-05 12:05 GMT
मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिन में भी आसमान साफ रहने और 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान व्यक्त किया है।

नई दिल्ली। देशभर में अधिकतर क्षेत्रों में ठंड का मौसम खत्म हो चुका है। तेजी से बदलते मौसम में पारा अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने तमाम इलाकों में बारिश की आशंका जाहिर की है। बिहार में पारा चढ़ते की संभावना है। ठंड ने जाते-जाते दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश में मौसम लगातार करवटे ले रहा है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उत्तराखंड में 7-8 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश हो की संभावना है।

ये भी पढ़ें... बुमराह इस एक्ट्रेस से करेंगे शादी, साउथ फिल्मों में आ चुकी हैं नजर, जानें इनके बारे में

बूंदाबांदी का भी अनुमान

राजधानी में मौसम की ताजा जानकारी देते हुए मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिन में भी आसमान साफ रहने और 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान व्यक्त किया है। उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. सुबह साढ़े आठ बजे नमी का स्तर 72 प्रतिशत था।

इन दिनों नोएडा में मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि यहां के इस शहर में पारा 35 डिग्री तक पहुंच सकता है जबकि रविवार को हल्की बूंदाबांदी का भी अनुमान है। ऐसे में IMD ने देश के कई इलाकों में बारिश (Rain) की आशंका व्यक्त की है। जबकि कुछ राज्यों में आंधी भी चल सकती है।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...पंजाब: सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली के अस्पताल में लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

दो दिन के लिए येलो अलर्ट

साथ ही मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में जानकारी दी है कि हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ज्यादातर हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं हिमाचल प्रदेश में दो दिन के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

विभाग के मुताबिक, जम्मू कश्मीर और इससे सटे लद्दाख के पर एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ नजर आ रहा है। एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ बढ़ रहा है। ये उत्तरी अफगनिस्तान और इससे लगे उत्तरी पाकिस्तान के पास है।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान भिखारियों का अड्डा: नौकरी है भीख मांगना, शहर में आए हजारों मंगते

Tags:    

Similar News