कोरोना गया नहीं अभीः लोगों की बेफिक्री, बाजारों में भीड़- खतरा बड़ा है

विशेषज्ञों ने कहा है कि जिस तरह से लोग कोरोना को अनदेखा करके बाजारों में खरीदारी कर रहे हैं, इससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि दिवाली बाद कोरोना केस के मामले में काफी इजाफा हो सकता है। कोरोना जैसी बड़ी महामारी को लोग हल्के में ले रहे हैं और गाइडलाइन का तो बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं।

Update: 2020-11-12 16:02 GMT
कोरोना गया नहीं अभीः लोगों की बेफिक्री, बाजारों में भीड़- खतरा बड़ा है

अहमदाबाद: कोरोना महामारी के बीच पूरे देश में दिवाली की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। दिवाली को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला है। इसी बीच गुजरात में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे है। धनतेरस और दिवाली के मौके पर बाजारों में जनमानस का जमावड़ा लगा हुआ है। बता दें कि गुजरात में 24 घंटे के भीतर कुल 1125 नए मामले सामने आए हैं।

गुजरात में बढ़ने लगा कोरोना

देश में भले ही कोरोना केस की रिकवरी रेट बढ़ी है, लेकिन दिवाली के इस महापर्व में लोगों ने कोरोना महामारी को अनदेखा कर दिया है। इस महामारी को अनदेखा करने की वजह से गुजरात में बीते 24 घंटे के अंदर 1125 नए मामले सामने आए हैं। वही राज्य में 1352 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। कोरोना महामारी को मद्देनजर रखते हुए सरकार इससे बचने के लिए लोगों में जागरुकता फैला रही है। इसके बावजूद लोगों को कोरोना महामारी का कोई भी भय नहीं है। लोग बेफिक्र बाजारों में घूम रहे हैं और भीड़ इकट्ठा कर रहे है।

यह भी पढ़ें: BJP के इस दिग्गज नेता के काफिला पर हुआ बड़ा हमला, कई गाड़ियों को नुकसान

इस माह में हजार से भी कम थे कोरोना के मामले

नवंबर के शुरुआती दौर से लेकर अब तक गुजरात में कोरोना केस के मामले एक हजार से भी कम आ रहे थे, लेकिन इस दिवाली सीजन में एक बार फिर से गुजरात में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, 3 नवंबर से 5 नवंबर तक गुजरात में कोरोना के 975 से 990 तक मामले सामने आए थे। वहीं 6 नवंबर को कोरोना केस में इजाफा पाया गया। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के अनुसार, 6 नवंबर को कोरोना के 1035 मामले सामने आए थे। अगर बात करें 7 और 8 नवंबर की, तो 7 नवंबर को कोरोना के 1046 और 8 नवंबर को 1020 मामले रिकॉर्ड किए गए थे। वहीं बीते बुधवार को कोरोना के 1125 नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: तेजस्वी का बड़ा ऐलान: विधायकों से कहा बनेगी अपनी सरकार, पटना न छोड़ें कोई भी

दिवाली बाद बढ़ सकता है कोरोना

दिवाली के शुभ अवसर पर गुजरात में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए विशेषज्ञों ने कहा है कि जिस तरह से लोग कोरोना को अनदेखा करके बाजारों में खरीदारी कर रहे हैं, इससे यह अनुमान लगाया जा सकता है कि दिवाली बाद कोरोना केस के मामले में काफी इजाफा हो सकता है। कोरोना जैसी बड़ी महामारी को लोग हल्के में ले रहे हैं और गाइडलाइन का तो बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं। लोग बाजार में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के पाएं जा रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News