हिंदू महासभा ने ग्वालियर में खोली गोडसे ज्ञानशाला, बताया इसके पीछे का उद्देश्य

यहां पहले दिन हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने गोडसे सहित वीर सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई और संघ से जुड़े अन्य पदाधिकारियों की तस्वीर की पूजा-अर्चना की और उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

Update: 2021-01-11 05:44 GMT
हिंदू महासभा ने की गोडसे ‘ज्ञानशाला की शुरुआत, इसके पीछे बताया ये उद्देश्य

ग्वालियर : हिन्दू महासभा ने ग्वालियर के दौलतगंज हिंदू महासभा के कार्यालय में गोडसे कार्यशाला शुरू की है। हिन्दू महासभा ने ग्वालियर में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ज्ञानशाला की शुरुआत की। इस ज्ञानशाला में गोडसे और देश विभाजन से जुड़े तथ्यों को युवा पीढ़ी को बताने का काम किया जाएगा। इसलिए हिन्दू महासभा ने स्टडी सेंटर खोला है। हिन्दू महासभा की भाषा में ये स्टडी सेंटर अथवा ज्ञानशाला है। इसे ग्वालियर में खोला गया है। इस स्टडी सेंटर में हिन्दू महासभा नाथूराम गोडसे की देशभक्ति के किस्से लोगों को बताएगी।

हिंदू महासभा के पदाधिकारियों

यहां पहले दिन हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने गोडसे सहित वीर सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई और संघ से जुड़े अन्य पदाधिकारियों की तस्वीर की पूजा-अर्चना की और उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए। हिन्दू महासभा यहां अभी भी हर साल गोडसे का बलिदान दिवस और जन्मदिवस मनाती है।

यह पढ़ें....TMC नेता ने माता सीता पर दिया विवादित बयान, दर्ज हुई FIR

अब उसने गोडसे ज्ञानशाला ही शुरू कर दी है। हिंदू महासभा के डॉ जयवीर ने बताया कि युवा पीढ़ी को ये जानना चाहिए कि राष्ट्र को बचाने के लिये गोड़से के साथ-साथ सभी देशभक्तों ने किस प्रकार प्रतिकार किया है। इस ज्ञानशाला में हिन्दू महासभा गोडसे की जीवनी से जुड़े प्रसंग लोगों को बताएगी।

 

यह पढ़ें....80 साल जापानी सैनिकों की ‘सेक्स गुलाम’ रहीं ये महिलाएं, अब मिला इंसाफ

हिन्दू महासभा

देश के बंटवारे का इतिहास को बता कर हिंदू महासभा लोगों को जागरुक करेगी। हिन्दू महासभा के अनुसार वह लोगों को वीर सावरकर, रानी लक्ष्मीबाई, राणा प्रताप के कदमों पर लोगों को चलने के लिए प्रेरित करेगी। बता दें कि 30 जनवरी 1948 को दिल्ली में नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Tags:    

Similar News