बदमाशों ने इस बार ऐसी जगह की चोरी, जहां बिना अनुमति परिंदा भी नहीं मार पाता पर

पुलिस लाइन के गेट पर बिना एंट्री कराए किसी को अंदर जाने नहीं दिया जाता। उसके बावजूद तीन चोरी की वारदातों ने लाइन की सुरक्षा पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

Update: 2021-01-21 13:49 GMT
आशंका जाहिर की जा रही है कि तीनों वारदात एक ही रात को अंजाम दी गई हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि तीनों ही क्वार्टर बंद थे। पुलिस लाइन की पीछे की दीवार टूटी हुई है।

सोनीपत: हरियाणा में बदमाशों ने इस बार ऐसा काम किया है कि पुलिस वालों का माथा ठनक गया है। बदमाशों ने इस बार पुलिसवालों को ही अपना शिकार बना डाला है।

सोनीपत पुलिस लाइन में घुसकर चोरों ने 3 पुलिसवालों के सरकारी आवास का ताला तोड़कर घर में सारा माल साफ कर दिया। उसके बाद बड़े ही आराम से वहां से चलें गए।

किसी को ही कानोकान इसकी भनक तक नहीं लगी। गौर करने की बात ये कि जिस जगह पर ये चोरी हुई है। वहां बिना अनुमति के किसी को आने-जाने नहीं दिया जाता है। ऐसे में पुलिस लाइन के अंदर सुरक्षा को लेकर भी कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं।

खत्म 215 आतंकी: खूंखार आकाओं का भी हुआ खात्मा, भारत का परचम बुलंद

बदमाशों ने इस बार ऐसी जगह की चोरी, जहां बिना अनुमति परिंदा भी नहीं मार पाता पर(फोटो:सोशल मीडिया)

खत्म 215 आतंकी: खूंखार आकाओं का भी हुआ खात्मा, भारत का परचम बुलंद

सोने चांदी और नकदी पर चोरों ने किए हाथ साफ

सोनीपत पुलिस लाइन के क्वार्टर नंबर सी-110 में रहने वाले सिपाही दीपक की पत्नी शिखा के मुताबिक उनके पति दीपक लोवर कोर्स स्कूल के लिए मधुबन गए हुए हैं।

वह नवंबर माह में अपने क्वार्टर पर ताला लगाकर अपने घर चली गई थी। जब वह मंगलवार को क्वार्टर पर पहुंची तो ताला टूटा मिला। उसने अंदर जाकर देखा तो पता लगा कि चोर उनके घर से दो सोने की अंगूठी, दो जोड़ी पाजेब, बच्चों के कंडूले और 50000 रुपये चोरी कर ले गए हैं।

बाहर से लगा था ताला, अंदर हो गई चोरी

उन्होंने बताया कि उसे जानकारी मिली है कि महिला सिपाही मंजू के क्वार्टर सी-54 में भी ताला तोडक़र चोरी की गई है। वह भी कोर्स के लिए मधुबन गई हुई है। उसका क्वार्टर भी बंद था।

बताया गया है कि मंजू के क्वार्टर से नकदी व चेन चोरी हुई है। हालांकि अभी मंजू की तरफ चोरी किए गए सामान की सूची नहीं मिली है। इस संबंध में कोर्ट कॉम्पलेक्स पुलिस चौकी ने चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गौर करने की बात है कि पुलिस लाइन में तीन दिन के अंदर ये चोरी की तीसरी घटना है। बिना किसी भय के चोर लगातार वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

इससे पहले भी चोरों ने एएसआई कुलदीप के घर से 50 हजार रुपये और सोने-चांदी के सामानों पर हाथ साफ किये थे। वे क्वार्टर पर ताला लगाकर अपने भतीजे की शादी में जींद गए थे।

उन्हें 16 जनवरी को चोरी का पता लगा था, जब वे लौटकर आए थे। पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों और अधिकारियों के ही आवास हैं। वहां सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए गए हैं।

पुलिस लाइन के गेट पर बिना एंट्री कराए किसी को अंदर जाने नहीं दिया जाता। उसके बावजूद तीन चोरी की वारदातों ने लाइन की सुरक्षा पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

बदमाशों ने इस बार ऐसी जगह की चोरी, जहां बिना अनुमति परिंदा भी नहीं मार पाता पर(फोटो:सोशल मीडिया)

एक ही रात तीनों वारदातों को दिया गया अंजाम

हालांकि आशंका जाहिर की जा रही है कि तीनों वारदात एक ही रात को अंजाम दी गई हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि तीनों ही क्वार्टर बंद थे। पुलिस लाइन की पीछे की दीवार टूटी हुई है। जहां से चोर आसानी से अंदर आ सकते हैं।

अब पुलिस जांच की बात कह रही है। जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह के मुताबिक मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस लाइन में आने-जाने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की जांच भी की जा रही है। जल्द चोरी की वारदातों का खुलासा किया जाएगा।

बता दें कि किसी भी जिले में पुलिस लाइन को सबसे सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है। क्योंकि पुलिस के सिपाही से लेकर बड़े अधिकारी तक वहां रहते हैं। पूरे जिले की पुलिस का संचालन भी पुलिस लाइन से ही होता है।

ऐसे में पुलिस लाइन में दो सिपाहियों के क्वार्टर के ताले तोडक़र चोरी किए जाने की घटना ने पुलिस पर ही सवाल निशान लगा दिए हैं।

विधायक की ऐसी अतिंम यात्रा: सड़कों पर उमड़ा भारी हुजूम, शोक में डूबा पूरा देश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News