Haryana News: कांग्रेस में जाना चाहते थे खट्टर! पार्टी ने किया बड़ा दावा, CM पद से हटाए जाने पर साधा था संपर्क

Haryana News: कांग्रेस की ओर से किए गए इस दावे पर अभी तक खट्टर या भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update:2024-09-24 14:58 IST

Manohar lal Khattar   (photo: social media )

Haryana News: हरियाणा में चल रहे विधानसभा चुनाव के बीच कांग्रेस ने बड़ा दावा किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने दावा किया है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस से संपर्क साधा था। उन्होंने अपने साथियों के साथ कांग्रेस में शामिल होने की इच्छा जताई थी। कांग्रेस की ओर से किए गए इस दावे पर अभी तक खट्टर या भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं जताई गई है।

लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने हरियाणा के मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा बदलाव किया था। मनोहर लाल खट्टर के मुख्यमंत्री पद छोड़ने के बाद उनकी जगह नायब सिंह सैनी की ताजपोशी की गई थी। बाद में खट्टर को लोकसभा चुनाव लड़ाया गया था जिसमें जीत हासिल करने के बाद उन्हें केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई थी।

मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने से दुखी थे खट्टर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन खेड़ा ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा समय में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर को लेकर सनसनीखेज दावा किया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बाद मनोहर लाल खट्टर बेहद दुखी थे और उन्होंने कांग्रेस से संपर्क साधा था। एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक खेड़ा ने कहा कि खट्टर अपने कुछ सहयोगियों के साथ कांग्रेस में शामिल होना चाहते थे। उन्होंने इस संबंध में कांग्रेस के पास संदेश भी भेजा था मगर कुछ कारणों से ऐसा नहीं हो सका। खेड़ा ने कहा कि उनकी ओर से भले ही कुछ भी कहा जाए मगर यह सच्चाई है। हमारे एक वरिष्ठ नेता इसकी पूरी कहानी बताएंगे।


खट्टर का चेहरा भाजपा के पोस्टर्स से गायब

खेड़ा ने कहा कि खट्टर लगातार नौ साल तक हरियाणा की कमान संभाल रखी थी मगर भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की ओर से उन्हें अचानक हटा दिया गया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में विधानसभा चुनाव चल रहा है मगर हालत यह हो गई है कि अब खट्टर का चेहरा भाजपा के पोस्टर्स से भी गायब हो चुका है।

भाजपा नेतृत्व की ओर से इस बाबत कभी कोई बयान नहीं दिया गया। कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत आने वाले विदेशी मेहमानों से कई बार भारत की गरीबी छिपाने की कोशिश करते हैं और खट्टर के मामले में भी ऐसा ही हुआ है। खट्टर के मामले में भी सच्चाई को छिपाने की कोशिश की गई है।


हरियाणा की जनता में दिख रहा गुस्सा

उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में हरियाणा की जनता में काफी गुस्सा दिख रहा है। अपने लंबे कार्यकाल के दौरान खट्टर पूरी तरह विफल साबित हुए और उनकी विफलताओं को छिपाने से भाजपा का भला नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रति मतदाताओं में जबर्दस्त नाराजगी है और कई बार वे इस तरह ईवीएम का बटन दबाते हैं कि मशीन के भी टूट जाने का खतरा पैदा हो जाता है।

खेड़ा ने यहां तक दावा कर डाला कि खट्टर अपने ही पार्टी के उम्मीदवारों को हराने के लिए काम कर रहे थे। हमें इस बात की पूरी जानकारी है कि कौन एक-दूसरे को हराने की साजिश में लगा हुआ था। भाजपा के अंतिम सूची जारी होने से पहले तक एक वरिष्ठ नेता हमारे संपर्क में थे मगर उनका कांग्रेस में शामिल होना संभव नहीं हो सका।


खट्टर ने दिया था शैलजा को ऑफर

उल्लेखनीय है कि खट्टर ने पिछले दिनों कुमारी शैलजा का जिक्र करते हुए कांग्रेस पर दलित बेटी का अपमान करने का आरोप लगाया था और उन्हें भाजपा में शामिल होने का न्योता दिया था। अब कांग्रेस की ओर से खट्टर को घेरते हुए बड़ा दावा किया गया है। इसे खट्टर को कांग्रेस के जवाब के रूप में भी देखा जा रहा है। दूसरी ओर शैलजा ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वे कांग्रेस की मजबूत सिपाही हैं और पार्टी छोड़कर कहीं नहीं जाएंगी।



Tags:    

Similar News