Nuh Violence Update: 13 दिन बंद रहने के बाद नूंह जिले में इंटरनेट सेवा बहाल, कर्फ्यू में भी मिली ढील

जिला प्रसाशन ने हिंसा के 13 दिनों बाद आज नूंह जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बंद इटनेट सेवा की शुरूआत कर दी गई है। कर्फ्यू में आज सोमवार को ढील दी गई है।

Update: 2023-08-14 02:06 GMT
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

Nuh Violence Update: हरियाणा के नूंह में हिंसा के बाद आज सोमवार (14 अगस्त) को इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है। जिला प्रसाशन ने हिंसा के 13 दिनों बाद आज नूंह जिले के विभिन्न क्षेत्रों में बंद इटनेट सेवा की शुरूआत कर दी गई है। कर्फ्यू में आज सोमवार को ढील दी गई है। प्रशासन की ओर से सोशल मीडिया पर निगरानी रखी जा रही है। किसी भी तरह के विवादित या फिर भड़काऊ पोस्ट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि नूहं में 31 जुलाई को हिंसा भड़कने के बाद स्कूल कॉलेज भी बंद कर दिये गए, जिन्हे बाद में हाल सुधरने के बाद खोल दिया गया था।

फर्जी नंबर प्लेट की गाड़ियों से आए थे उपद्रवी

वहीं, पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि 31 जुलाई को बृजमंडल यात्रा के दौरान उपद्रवियों द्वारा की गई हिंसा में इस्तेमाल की गई बाइकों पर फर्जी नंबर प्लटों को लगाकर पहुंचे थे। पुलिस ने बताया कि उपद्रवियों ने ऐसा इसलिए किया था यदि बाइक को छोड़कर भागना पड़े तो उनकी पहचान न की जा सके, फंसेगा वह व्यक्ति जिसकी बाइक की फर्जी नंबर प्लेट उपद्रवियों ने अपनी बाइक पर लगाई थी। उन्होने कहा कि सुनियोजित तरीके से बड़ी ही शातिराना अंदाज में उपद्रवी हिंसा को अंजाम देने के लिए नूंह पहुंचे थे।

पुलिस को एक ऐसी बाइक मिली है, जिस पर मुंड़ाका-शकरपुरी गांव के पूर्व सरपंच फूलचंत की बाइक की नंबर प्लेट लगी हुई है। पुलिस ने पूर्व सरपंच को पूछताछ के लिए बुलाया तो उन्होने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उनकी इसी नंबर की बाइक है वह काफी दिनों से घर पर खड़ी है। हिंसा वाले दिन भी घर पर ही खड़ी थी। पुलिस अधिकारियों ने घर पर जाकर देखा तो फूलचंद की बाइक घर ही खड़ी मिली। पुलिस अधिकारियो ने दोनों बाइकों के इंजन नंबर व चेसिस नंबर मिलाए तो फूलचंद की बाइक सही निकली और जो नूंह से मिली उस बाइक पर फर्जी नंबर प्लेट लगी हुई थी।

Tags:    

Similar News