Nuh Violence Update: जिस होटल से हुई थी पत्थरबाजी किया जमींदोज, हिंदू समाज की महापंचायत आज

Nuh Violence Update: नूंह में हुई हिंसा के बाद पूरे हरियाणा में पुलिस अलर्ट पर हैं और आरोपियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इस बीच हिंदू समाज ने आज यानी कि रविवार को गुरुग्राम में महापंचायत बुलाई है।

Update: 2023-08-06 06:39 GMT
बुलडोजर एक्शन जारी ( सोशल मीडिया)

Nuh Violence Update: नूंह में हुई हिंसा के बाद पूरे हरियाणा में पुलिस अलर्ट पर हैं और आरोपियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। इस बीच हिंदू समाज ने आज यानी कि रविवार को गुरुग्राम में महापंचायत बुलाई है। इसे देखते हुए गुरुग्राम के तिघर गांव में भारी सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है। गांव के आने जाने वाले रास्ते पर पुलिस पहरा दे रही है। पुलिस यहां आने जाने वाले हर वाहन की जांच कर रही है।

जिस होटल से हुई पत्थरबाजी हुआ जमींदोज

बता दें कि 31 जुलाई को नूंह की आग में आसपास कई जिलों में भी देखने को मिली थी। इस हिंसा में जानमाल का भारी नुकसान हुआ है। पुलिस हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ जबरदस्त कार्रवाई कर रही है। नूंह में एक होटल को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया है। जिला प्रशासन का कहना है कि नूंह में भड़की हिंसा के दौरान इसी होटल से आरोपियों ने पथराव किया था। प्रशासन का यह भी कहना है कि इस होटल को अवैध तरीके से बनाया गया था। जिले के योजनाकार विनेश कुमार ने बताया है कि होटल पूरी तरह से अवैध बना हुआ था। होटल संचालकों को सरकार और विभाग की ओर से नोटिस थमाया गया था, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। इसलिए आज बुलडोजर की कार्रवाई की गई है।

कर्फ्यू में तीन घंटे की ढील

नूंह में आज सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक (केवल 3 घंटे) जनता की आवाजाही के लिए कर्फ्यू हटा लिया गया। लोग सब्जियां और अन्य दवाइयां खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकले हैं।

नूहं में आठ अगस्ट तक इंटरनेट बंद

नूंह में 8 अगस्त तक इंटरनेट पर बैन लगाया गया है। हिंसा के मामले में अब तक सौ से ज्यादा एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं, जिसके तहत 216 आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। एडीजीपी ममता सिंह ने नूंह हिंसा जांच पर जानकारी देते हुए कहा कि हम सोशल मीडिया पर नजर रख रहे हैं। मैं उन लोगों को चेतावनी देती हूं जो माहौल बिगाड़ने के लिए सोशल मीडिया पर अफवाहें पोस्ट कर रहे हैं। उनके प्रयासों को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News