इस युवक ने मोहन भागवत के साथ की ऐसी हरकत, जीवन भर पड़ेगा पछताना

हरियाणा के पलवल में एक अज्ञात सोशल मीडिया यूजर के खिलाफ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को ट्रोल करने के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है।

Update: 2020-01-19 10:20 GMT

पंचकुला: हरियाणा के पलवल में एक अज्ञात सोशल मीडिया यूजर के खिलाफ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत को ट्रोल करने के लिए मुकदमा दर्ज किया गया है। संघ कार्यकर्ता ईश्वर जिंदल ने पंचकूला में शिकायत की थी, जिसके आधार पर सेक्टर-10 पुलिस थाने में सेक्शन 153-ए, 153बी, 295-ए के तहत केस दर्ज किया गया है।

पंचकूला में केस दर्ज

ईश्वर जिंदल ने पंचकूला थाने में दी गई अपनी शिकायत में कहा है कि मोहन भागवत के खिलाफ झूठा आरोप लगाया गया कि उन्होंने एक नया संविधान लिखा है जो हिन्दू धर्म पर आधारित है। ईश्वर जिंदल ने कहा कि वॉट्सऐप पर ये झूठा संदेश फैलाया गया कि भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...अठावले ने मोहन भागवत के बयान पर जताई नाराजगी, कहा-

संघ प्रमुख के नाम से फर्जी संदेश

शिकायतकर्ता के मुताबिक इस वॉट्सऐप मैसेज में ये भ्रम फैलाया गया कि देश में धर्म के आधार पर नागरिकता दी जाएगी। शिकायतकर्ता ने कहा है कि ये मैसेज संघ को बदनाम करने के मकसद से लिखा गया है। इस मैसेज में संघ प्रमुख मोहन भागवत की फोटो लगाई गई है।

शिकायतकर्ता ने कहा है कि इस तरह के मैसेज का मतलब संघ को बदनाम करना है। इस शख्स ने कहा है कि ऐसा करने वाले शख्स को तुरंत गिरफ्तार किया जाए षड्यंत्र का पर्दाफाश किया जाए। ईश्वर जिंदल ने कहा है कि देश को जाति और धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश को तुरंत विफल किया जाना चाहिए।

पंचकूला के सेक्टर-10 के स्टेशन इंचार्ज नरेंद्र सिंह ने कहा है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर इस तरह का एक मैसेज वायरल हो रहा था।

ये भी पढ़ें...परमहंस दास बोले- संघ प्रमुख मोहन भागवत को बनाया जाए ट्रस्ट का अध्यक्ष

एमजेपी यूनिवर्सिटी में संघ प्रमुख ने कही ऐसी बात

बता दें कि यूपी के बरेली के एमजेपी रुहेलखंड यूनिवर्सिटी में भविष्य के भारत शीर्षक पर आज संघ प्रमुख मोहन भागवत विचार रखा। इस दौरान संघ प्रमुख ने वरिष्ठ पदाधिकारियों से भी मुलाकात की।

Full View

ये भी पढ़ें...मोहन भागवत का बड़ा बयान- गाय सेवा से कम होगा अपराध

Similar News