School Bus Accident: एक्शन में पुलिस, स्कूल संचालक और प्रिंसिपल हिरासत में; बच्चे बोले- नशे में थे ड्राइवर अंकल

Haryana Road Accident: सेहलंग के ग्रामीणों ने बस चालक को शराब पीते हुए देखा। बस चालक को रोकने का प्रयास भी किया,लेकिन वह नहीं रूका। चालक शराबी तो था ही, साथ में वह अनट्रेंड भी था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-04-11 05:09 GMT

Haryana Road Accident:  हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले स्थित कनीना कस्बे से बुरी खबर आई। जिले के कनीना कस्बे में एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलटने से पांच बच्चों की मौत हो गई, कई बच्चे घायल हुई हैं। घायलों बच्चों को इलाज के लिए अलग अलग अस्पताल भेज गया। घटना की सूचना मिलते ही जिले पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे गए। बस में फंसे बच्चों को स्थानीय लोगों की मदद से बाहर निकाला गया और राहत बचाव का कार्य शुरू किया गया। इस घटना में बच्चों की मौत की संख्या बढ़ गई। पहले यह 5 थी, लेकिन बाद में 3 बच्चों की और मौत की पुष्टि हुई, जो बढ़कर 8 हो गई।

संचालक और प्रिंसिपल हिरासत में

हादसे के बाद पुलिस एकदम सख्त एक्शन में है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए स्कूल के संचालक और प्रिंसिपल को हिरासत में ले लिया है। वहीं, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, "महेंद्रगढ़ के कनीना में स्कूल बस के दुर्घटनाग्रस्त होने से मैं बहुत आहत हूं। मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने बच्चों को खोया है। स्थानीय प्रशासन घायलों की देखभाल के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। हादसे की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।



बस जब्त, चाकल फरार

यह दर्दनाक हादसा कनीबा कस्बे के पास कनीना-दादरी सड़क मार्ग पर हुआ। स्कूली बस में 30 से 40 बच्चे सवार थे और उन्हें स्कूल ले जाया जा रहा था, तभी उन्हांनी गांव के पास बस पटल गई, जिसमें 8 बच्चों की मौत हो गई और दर्जन से अधिक बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही जिला पुलिस प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच गया। राहत बचाव का कार्य शुरू करवाया और बच्चों को बसों से निकाला गया। बस जीएल पब्लिक स्कूल है। ईद की छुट्टी वाले दिन भी स्कूल खुला था। बस को पुलिस जब्त कर थाने ले आई। चालक अभी फरार है।

छुट्टी वाले दिन भी खुला था स्कूल

मिली जानकारी मुताबिक, चालक चलती बस से कूद गया था, जिसके बाद बस का पिछला हिस्सा पेड़ से टकरा गया और बस पलट गई। गति तेज होने की वजह से कुछ बच्चे बस का शीशे तोड़ते हुए बाहर निकल कर गिए गए। आज छुट्टी होने बाद भी स्कूल खुला होने की वजह से बस सेहलंग, झाड़ली, धनौंदा, से कनीना की ओर बच्चों को लेकर जा रही थी। बस चालक शराबी और अनट्रेंड बताया गया है, जिसकी कई घरों का चिराग बुझ गया है। बस में सवार घायल एक छात्र ने बताया कि ड्राइवर नशे में था। बस की गति 120 थी, जिससे संतुलन बिगड़ गया और हादसा हो गया। 



सभी बच्चे घायल, अस्पतालों में भर्ती

हादसे का शिकार हुई बस में कुल 45 बच्चे सवार थे। सभी बच्चे घायल हुए हैं। मौके पर 5 बच्चों की मौत हो गई थी। बाकी सभी घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से बस से निकालकर कनीना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, यहां बच्चों को हालत के हिसाब कुछ नारनौल, पीजीआइएमएस रोहतक और रेवाड़ी रेफर कर दिया गया। कुछ बच्चों में अस्पताल में दम तोड़ दिया। इसके बाद मौत की संख्या 5 से बढ़कर 8 हो गई। अभी तक इस घटना में 8 बच्चों की मौत हुई है। घायलों बच्चों का अगल अगल अस्पलात में इजाल जारी है।

शराब-अनट्रेंड की वजह से बुझे कई घरों के चिराग

सेहलंग के ग्रामीणों ने बस चालक को शराब पीते हुए देखा। बस चालक को रोकने का प्रयास भी किया,लेकिन वह नहीं रूका। चालक शराबी तो था ही, साथ में वह अनट्रेंड भी था। इसकी वजह से आज महेंद्रगढ़ में इतना बड़ा सड़क हादसा हो गया है। घटना में 8 बच्चों की मौत हो गई। अधिकांश मृतक बच्चे धनौंदा गांव के रहने वाले थे। पुलिस मामले की जांच में जुटी गई है।

Tags:    

Similar News