गिरे झमाझम ओले, अचानक बदला दिल्ली में मौसम का मिजाज

मौसम में बदलाव और बारिश के आसार को लेकर दो दिन पहले ही मौसम मौसम विभाग ने अनुमान जता दिया था। पश्चिम विक्षोभ के चलते कई राज्यों में बारिश होने की संभावना थी।

Update: 2020-04-30 13:41 GMT

नई दिल्ली: इन दिनों में मौसम बरसात का सिलसिला जारी है। ऐसे में गुरुवार को भी अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। दिल्ली एनसीआर में पहले तो धूल भरी आंधी आयी फिर तेज बारिश के साथ झमाझम ओले गिरना शुरू हो गए। मौसम के इस रूमानी रुख ने गर्मी से राहत दिलाते हुए थोड़ी से ठंडक भी बढ़ा दी।

बारिश के साथ गिरेंगे ओले

मौसम में बदलाव और बारिश के आसार को लेकर दो दिन पहले ही मौसम मौसम विभाग ने अनुमान जता दिया था। पश्चिम विक्षोभ के चलते कई राज्यों में बारिश होने की संभावना थी। विभाग ने देश के पूर्वोत्तर इलके में आंधी के साथ बारिश होने की संभावा जताई थी। पूर्वानूमान के अनुसार गुरुवार को अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ेंः मुंबई: ऋषि कपूर साहब की अंतिम यात्रा की अंतिम तस्वीर, अलविदा ऋषि जी।

दिल्ली-एनसीआर समेत यहां हुई बारिश

बता दें कि दिल्ली के अलावा पड़ोस के जिलों में भी आंधी बारिश हुई, इसमें राजधानी सटे नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी और सोनीपत का नाम शामिल है।

ये भी पढ़ेंः खतरे की घंटी: हो जाएं सभी सावधान, यहां पैर पसार रहा कोरोना

बार-बार बदल रहा मौसम

गौरतलब है कि देशभर के मौसम का मिजाज पिछले कुछ दिनों से बार-बार बदल रहा है। इसके पहले रविवार को ही दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़ और चेन्नई के कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई। स्काईमेट का इस बारे में बताया कि पूरे उत्तर-पश्चिम भारत में प्री-मानसून सीजन (मार्च से मई तक) में एक मार्च से 25 अप्रैल के बीच सामान्य से 41 प्रतिशत ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है।

ये भी पढ़ेंः आम की फसल को कीड़ों से बचाने के लिए कीटनाशक का प्रयोग करते किसान, देखें तस्वीरें

बारिश से फसलें बर्बाद

बारिश के कारण कई क्षेत्रों में फसलों का भी काफी नुकसान हुआ है। दिल्ली के आसपास रबि की फसले खराब हुईं तो वहीं यूपी में भी किसानों की खेती प्रभावित हुई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News