अफसरों की छुट्टी कैंसिल, बनेगा इमरजेंसी कंट्रोल रूम, दिल्ली के दरिया बनने पर एक्शन में LG

Heavy rain in Delhi: बैठक में उपराज्यपाल एलजी सक्सेना ने छुट्टी पर गए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत ड्यूटी पर लौटने के निर्देश दिया। अगले 2 महीने तक अधिकारियों की छट्टियां कैंसिल कर दी हैं।

Newstrack :  Network
Update: 2024-06-28 12:04 GMT

Heavy rain in Delhi (Newstrack)

Heavy rain in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में हुई जोरदार बारिश के बाद स्थिति खराब हो गई। कई जगहों पर जलभराव हो गया तो कहीं पर सड़कें धस गईं। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। बारिश के बाद दिल्ली में खराब हुई स्थिति को देखते हुए उपराज्यपाल भवन एक्शन में मूड में आ गया। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने दिल्ली की स्थिति का जायजा लेते हुए अधिकारियों को इमरजेंसी कंट्रोल रूम बनाने, जलभराव की समस्या दूर करने के साथ स्टेटिक पंप लगाने का आदेश दिया। साथ ही, दिल्ली के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को छुट्टी तत्काल प्रभाव से कैंसिल करते हुए तुरंत काम पर लौटने की निर्देश दिये हैं।

2 महीनों तक छुट्टियां हुई कैंसिल

बैठक में उपराज्यपाल एलजी सक्सेना ने छुट्टी पर गए सभी वरिष्ठ अधिकारियों को तुरंत ड्यूटी पर लौटने के निर्देश दिया। अगले 2 महीने तक अधिकारियों की छट्टियां कैंसिल कर दी हैं। उन्होंने कहा कि अगले 2 महीने तक किसी को छुट्टी मनाने की जरूरत नहीं है।

एलजी ने किया राजधानी में तैयारियों की कमी का जिक्र

इस बैठक में उपराज्यपाल एलजी सक्सेना ने राष्ट्रीय राजधानी में तैयारियों की कमी और इमरजेंसी रिस्पॉन्स सिस्टम की कमी पर भी बात की। उपराज्यपाल की अध्यक्षता में हुई इस आपताकाल की बैठक में दिल्ली जल बोर्ड, लोक निर्माण विभाग, दिल्ली नगर निगम, दिल्ली विकास प्राधिकरण, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग और दिल्ली पुलिस जैसे नागरिक निकायों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल रहे।

बोले- नालों से गाद निकालने का काम नहीं हुआ पूरा

उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कहा कि नालों से गाद निकालने का काम पूरा नहीं हुआ है और बाढ़ नियंत्रण आदेश अभी जारी नहीं किया गया है। उपराज्यपाल ने अधिकारियों से अगले सप्ताह में आपातकालीन आधार पर नालों से गाद निकालने का काम शुरू करने के निर्देश दिया। अधिकारियों से जलभराव की स्थिति के लिए एक इमरजेंसी कंट्रोल रूम स्थापित करने के आदेश मिले हैं। इन कंट्रोल रूम में वरिष्ठ अधिकारी चौबीसों घंटे मौजूद रहे. एलजी ने कहा कि सड़कों से पानी निकालने के लिए स्टेटिक पंप और फील्ड स्टाफ तैनात करने के भी निर्देश दिया है।

मानसून की 25% बारिश

IMD के मुताबित, 24 घंटे में 1936 के बाद दूसरी बार 228 mm बारिश दर्ज हुई है। दिल्ली में पूरे मानसून में 800mm बारिश होती है, जबकि मानसून की 25% बारिश 24 घंटे में हो गई है।

Tags:    

Similar News