शराब की होम डिलेवरी शुरू: मदिरा के शौकीन हो जाएं खुश, कल से पहुंचेगी खुद-ब-खुद

पंजाब में बुधवार से शराब की बिक्री शुरू होगी। देश भर में कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से राज्य में शराब की बिक्री बंद थी। बताया गया कि शाम 6 बजे तक राज्य में होम डिलेवरी की जाएगी।

Update: 2020-05-05 07:41 GMT

नई दिल्ली: सोमवार से देश में लॉकडाउन के तीसरे फेज की शुरुआत हो चुकी है। कोरोना की वजह से लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाकर 17 मई तक लागू कर दिया गया है, लेकिन इस बार बढ़ाए गए लॉकडाउन में कई रियायतें भी दी गई हैं। इनमें शराब की बिक्री को भी मंजूरी देना शामिल हैं।

शाम 6 बजे तक राज्य में होम डिलेवरी की जाएगी

बता दें कि पंजाब में बुधवार से शराब की बिक्री शुरू होगी। देश भर में कोरोना वायरस के चलते लागू लॉकडाउन की वजह से राज्य में शराब की बिक्री बंद थी। बताया गया कि शाम 6 बजे तक राज्य में होम डिलेवरी की जाएगी।

गौरतलब है की सोमवार को देश के कई शहरों में शराब की दुकानें खुलीं। दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिली। दिल्ली के कई इलाके में तो शराब लेने के लिए भगदड़ भी मच गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां खूब उड़ाई गईं। लोगों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

ये भी देखें: अभी-अभी नहीं रहे सपा के ये दिग्गज नेता, पार्टी में शोक की लहर

पंजाब सरकार और छतीसगढ़ की सरकार ने लिया ये फैसला

इसको देखते हुए पंजाब सरकार और छतीसगढ़ की सरकार ने फैसला किया है कि जिलो में शराब की होम डिलेवरी की जायेगी और इसकी प्रक्रिया स्थानीय प्रशासन तय करेगा। बता दें पंजाब में कुल कोरोना के मामले अब तक 1233 पाए गए हैं जिसमें से 23 की मौत हो चुकी है।

Tags:    

Similar News