मध्य प्रदेश में यहां लगी भीषण आग, 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ऐसे पाया काबू

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बाणगंगा इलाके में स्थित एक इमारत में गुरुवार को अचानक से आग लग गई। देखते ही देखते धुँआ बिल्डिंग से फैलते हुए इसके बाहर तक आ गया। इमारत के तीसरी मंजिल तक फैली आग का धुआं दूर से नजर आ रहा रहा था।

Update: 2020-05-21 13:10 GMT
फ़ाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बाणगंगा इलाके में स्थित एक इमारत में गुरुवार को अचानक से आग लग गई। देखते ही देखते धुँआ बिल्डिंग से फैलते हुए इसके बाहर तक आ गया। इमारत के तीसरी मंजिल तक फैली आग का धुआं दूर से नजर आ रहा रहा था।

घनी आबादी वाले रमा नगर में आग के धुएं के कारण आसमान में अंधेरा सा छा गया था। यह देख आस-पास के इलाके और बिल्डिंगों में रहने वाले लोग घबरा गए। वे घरों से निकलकर इधर उधर भागने लगे।

आग इतनी भीषण थी कि उसके धुएं का गुबार आसमान तक छा गया। जिस तीन मंजिला बिल्डिंग में आग पकड़ी थी। उसमें बिजली के उपकरणों का बड़ा स्टोरेज रूम था। जिस वक्त ये वाकया हुआ उस समय इमारत में कोई भी मौजूद नहीं था। बिल्डिंग में छोटी सीढ़ियों के कारण पानी अंदर से नहीं फेंका जा सकता था।

जिसके कारण आग बुझाने का काम बड़ी मुश्किल से हो पाया। किसी तरह से दोपहर दो बजे बिल्डिंग में लगी आग शाम को शाम पांच बजे के बाद बुझाया जा सका। इस काम में फायर ब्रिगेड और क्रेन की भी मदद ली गई।

लॉकडाउन 4.0 का आगाज: जानिए क्या मिलेगी छूट, राज्य सरकारें करेंगी तय

 

Tags:    

Similar News