IIT मद्रास के छात्र की पिटाई पर विरोध-प्रदर्शन, केरल सरकार बुला सकती है विधानसभा का विशेष सत्र

Update:2017-05-31 17:13 IST
IIT मद्रास के छात्र की पिटाई पर विरोध-प्रदर्शन, केरल सरकार बुला सकती है विधानसभा का विशेष सत्र

चेन्नई: क्रांतिकारी छात्र और युवा मोर्चा और आईआईटी मद्रास के छात्रों की अगुवाई में बुधवार (31 मई) सुबह से ही कैंपस में बीफ मुद्दे पर विरोध-प्रदर्शन जारी है। बता दें, कि एक दिन पहले ही कैंपस में 'बीफ फैस्ट' आयोजित करने वाले छात्र की पिटाई हुई थी।

आज प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने बीजेपी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। दरअसल, सोमवार को आर. सूरज नाम के छात्र को इस कदर पीटा गया कि उसके गाल पर चोट और आंख के पास गहरा ज़ख्म हो गया। पिटाई का आरोप कथित तौर पर हिंदूवादी संगठनों से जुड़े छात्रों पर है। सूरज बीफ फेस्ट का आयोजन करने वाले छात्रों में से एक था।

प्रदर्शकारियों को मिला डीएमके का समर्थन

बुधवार को प्रदर्शनकारी बड़ी संख्या में आईआईटी परिसर में इकट्ठे हुए। वे धीरे-धीरे कॉलेज गेट की तरफ बढ़ रहे थे। इसके बाद कॉलेज के बाहर प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। मवेशियों की खरीद-बिक्री को लेकर केंद्र के नए कानून के विरोध में बीफ फेस्ट का आयोजन किया गया था। दूसरी तरफ, राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी डीएमके ने भी केंद्र के फैसले के विरोध में प्रदर्शन किया। डीएमके के प्रदर्शन में खुद स्टालिन शामिल हुए। करीब 300 कार्यकर्ताओं के साथ उन्होंने प्रदर्शन किया।

केरल सरकार बुला सकती है विशेष सत्र

इस बीच केरल के सीएम विजयन ने ट्वीट कर अपने राज्य के छात्र की पिटाई की निंदा की है। उन्होंने कहा, कि आईआईटी मद्रास में आयोजित बीफ़ फ़ेस्ट में शामिल मलयाली पीएचडी छात्र सूरज पर हुए हमले की मैं निंदा करता हूं। मैं तमिलनाडु के सीएम से आग्रह करूंगा कि वे इस मामले में उचित कार्रवाई करें। वहीं केंद्र के अध्यादेश पर विचार के लिए केरल सरकार विशेष सत्र बुला सकती है। इस विषय को लेकर आज कैबिनेट की बैठक भी बुलाई गई है।

Tags:    

Similar News