अशोक गहलोत का पत्रकारों को तोहफा, पेंशन और मेडिक्लेम की राशि में इजाफा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज विधानसभा में बजट भाषण पर हुई बहस का जवाब देते हुए पत्रकारों के लिए दो घोषणाएं की। इन घोषणाओं के तहत 60 और इससे अधिक आयु के वरिष्ठ पत्रकारों की मासिक सम्मान निधि (पेंशन ) 10,000/- से बढ़ा कर 15,000/- रुपए कर दी गई है।

Update: 2021-03-05 06:28 GMT
राजस्थान: पत्रकारों की पेंशन और मेडिक्लेम की राशि में इजाफा

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज विधानसभा में बजट भाषण पर हुई बहस का जवाब देते हुए पत्रकारों के लिए दो घोषणाएं की। इन घोषणाओं के तहत 60 और इससे अधिक आयु के वरिष्ठ पत्रकारों की मासिक सम्मान निधि (पेंशन ) 10,000/- से बढ़ा कर 15,000/- रुपए कर दी गई है। इसी प्रकार मेडिक्लेम पॉलिसी की सीमा भी 3 लाख से बढ़ाकर 5 लाख रुपए कर दी है।

ये भी पढ़ें: खुशखबरी: सरोगेसी के जरिए मां बनने वाली महिलाओं को भी मिलेगी मैटरनिटी लीव

बता दें कि गहलोत सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में वरिष्ठ पत्रकारों को 5000/- रुपए मासिक पेंशन शुरू की थी। उसके बाद सत्ता बदलते ही तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पत्रकारों की पेंशन योजना को बंद कर दिया था। हालांकि अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने तीसरे कार्यकाल में ना केवल पेंशन शुरू की, बल्कि बढ़ाकर 10,000/- मासिक कर दी।

ये भी पढ़ें: आतंकियों पर बड़ी खबर: घाटी में जारी सर्च ऑपरेशन, हाई-अलर्ट पर पूरा गांव

1 अप्रैल से शुरू हो जाएगी व्यवस्था

लेकिन आज उन्होंने इस राशि को बढ़ा कर 15,000/- रुपए मासिक कर दी। जानकारी के लिए बता दें कि यह बढ़ी हुई पेंशन 1 अप्रैल 2021 से शुरू हो जाएगी। इसे लेकर आईएफडब्ल्यूजे ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया है। इसके अलावा जयपुर में कई वरिष्ठ पत्रकार साथियों ने भी मुख्यमंत्री गहलोत का आभार प्रकट किया है।

Tags:    

Similar News