Live: सीमा विवाद पर पीएम मोदी-शाह की बैठक, कई मंत्रियों संग हुई बातचीत

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत-चीन तनाव को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मंगलवार को बैठक हुई, जिसमें सेना प्रमुख एमएम नरवणे और CDS बिपिन रावत रावत मौजूद रहे।

Update:2020-06-16 18:58 IST

भारत- चीन सीमा विवाद आज अपने चरम पर पहुँच गया। सोमवार शाम LAC पर दोनों देशों के बीच हुई हिंसक झड़प हो गयी, जिसमें भारतीय सेना के एक अफसर और दो जवान शहीद हो गए। मामले में विवाद बढ़ गया। चीन ने भारत पर ही सीमा उल्लंघन का आरोप लगाया। वहीं भारत के तीनों सेना प्रमुखों और सीडीएस विपिन रावत ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पहुंच गए और मामले में विस्तार से चर्चा हुई।

Live Updates

भारत चीन विवाद पर विदेश मंत्रालय का बयान

LAC पर भारत - चीन विवाद पर विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत ने हमेशा LAC का सम्मान किया और चीन को भी ऐसा करना चाहिए। मंत्रालय ने कहा कि सोमवार को जो हुआ उससे बचा जा सकता था। इसमें दोनों ही देशों को नुकसान हुआ। बताया गया कि सीमा विवाद को सुलझाने के लिए सैन्य और राजनयिक स्तर पर बातचीत जारी है।


विदेश मंत्री एस जयशंकर पीएम से मिलने पहुंचे

बैठक में शामिल विदेश मंत्री एस जयशंकर सेना प्रमुखों संग चर्चा के बाद पीएम मोदी से मुलाक़ात करने पहुंचे। पीएम मोदी के साथ बैठक खत्म के बाद जयशंकर की लोक कल्याण मार्ग से निकल गई है।


सेना प्रमुखों से संग बैठक के बाद रक्षा मंत्री ने पीएम मोदी से की फोन पर बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तीनों सेना के प्रमुखों और सीडीएस बिपिन रावत संग बैठक के बाद पीएम मोदी को कॉल कर हालात की पूरी जानकारी दी।


राजनाथ सिंह के आवास पर हुई बैठक:

पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर भारत-चीन तनाव को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मंगलवार को बैठक हुई, जिसमें सेना प्रमुख एमएम नरवणे और CDS बिपिन रावत रावत मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी तत्काल बैठक: सैनिकों के बीच हिंसक झड़प से अलर्ट सरकार, हालात गंभीर


जनरल विक्रम सिंह बोले: चीन पर नहीं कर सकते भरोसाः

सीमा तनाव को लेकर भारत के पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल विक्रम सिंह ने कहा है कि झूठ बोलना चीन के डीएनए में है। चीन पर भरोसा नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दा का समाधान इतनी जल्दी नहीं होगा। जनरल सिंह ने कहा कि सेना ने एलएसी पर हर जगह सैनिकों की तैनाती कर दी है। सेना आंखों में आंखें डालकर बात कर रही है।

ये भी पढ़ेंःसेना में हिंसक झड़प: शहीद हो गए हमारे जांबाज जवान, शोक में देश


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी को दी LAC विवाद की पूरी जानकारी

चीन संग भारत की झड़प के दौरान देश के तीन जवान शहीद हो गए हैं। इस मामले को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूरे हालात की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News